बिज़नेस

यदि आपके घर में गौरेया, मधुमक्खी या कबूतर ने बना लिया है घोंसला तो ये खबर पढ़ हिल जाएंगे आप, जानिए!

यदि आपके घर में गौरेया, मधुमक्खी या कबूतर ने बना लिया है घोंसला तो ये खबर पढ़ हिल जाएंगे आप, जानिए!
x
घर में अक्सर हमने देखा है की पक्षी लोग घोंसला बना लेते है.

घर में अक्सर हमने देखा है की पक्षी लोग घोंसला बना लेते है. कुछ को तो घर में पक्षी का घोसला होना पसंद है तो कुछ लोगो को इन घोसले से नफ़रत होती है. मधुमक्खी, कबूतर, गौरैया सहित कई पक्षी घर में घोषला बना लेते है. कोई पक्षी घर की खिड़की में तो कोई घर के छत में. आज हम आपको वास्तु शास्त्र के हिसाब से घोंसला बनाने के बारे में भी शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में बताते है.

-यदि आपके घर में मधुमक्खियों या ततैया ने छत्ता बना बना रखा है तो आपके साथ दुर्घटना होने का योग बनता है. साथ में अगर घर में मधुमक्खी का छत्ता है तो वो शुभ नहीं माना जाता है. जल्द से जल्द इसे घर से हटा दे.

-यदि आपके घर में गौरेया ने घोंसला बना रखा है तो आपको कोई चिंता करने की बात नहीं है. गौरैया का घोंसला बनाना शुभ माना जाता है. घर में हमेशा ख़ुशी रहेगी. साथ ही गौरैया घर में मौजूद वास्तु दोष को खत्म करती है. घर में मौजूद सभी सदस्यों की किस्मत चमक जाती है.

-देश में ऐसे कई घर है जहां कबूतर पाले जाते है. लेकिन क्या आपको पता है की कबूतर का घोंसला होना बहुत ही शुभ माना जाता है. कबूतर का घोंसला घर में सुख लाता है.

-यदि आपके घर में चमगादड़ ने अपना बसेरा बना लिया है तो बिल्कुल देर किये बिना इसे हटा दे. चमगादड़ बेहद ही अशुभ माना जाता है. इसका घोसला होने पर बुरी घटना हो सकती है.

नोट- यह सामान्य जानकारी है और मान्यताओं पर आधारित है। रीवा रियासत न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है। विशेषज्ञ से सलाह भी लें।


Next Story