2021/06/72-idbi_bank.jpg

IDBI Bank Alert: 1 जुलाई से बदल जाएंगे ये नियम

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
12 Jun 2021

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के बाद अब भारतीय औद्योगिक विकास बैंक (IDBI Bank) ने अपने अपने ग्राहकों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है. बता दे की IDBI Bank ने 1 जुलाई से होने वाले बदलाव के बारे में लोगो को अवगत कराया है.  

ये हुआ बदलाव 

बता दे की IDBI Bank अपने कस्टमर्स को खाता खोलने के पहले साल 60 पेज की चेक बुक निशुल्क देता है. और उसके बाद 50 पन्ने की चेकबुक भी देता है. वही कस्टमर्स को 5 रुपये का भुगतान भी करना होता था. 

वही बताया गया है की अब ग्राहकों को हर साल सिर्फ 20 पन्ने की चेकबुक (Cheque Book) ही निशुल्क मिलेंगी. उसके बाद प्रत्येक चेक के लिए 5 रुपये का भुगतान करना होगा.

1 जुलाई से बदलने वाले नियमों के बारे में
 

-- आईडीबीआई बैंक के ग्राहकों को अब हर साल सिर्फ 20 पन्ने की चेकबुक ही निशुल्क मिलेंगी. उसके बाद प्रत्येक चेक के लिए ग्राहकों को पांच रुपए का भुगतान करना होगा.
-- इसके अलावा बैंक ने कैश जमा (होम और नॉन होम) के लिए फ्री सुविधा को अर्द्धशहरी और ग्रामीण शाखाओं में मौजूदा 7 और 10 से घटाकर क्रमश: 5 5 कर दिया है.
-- इसी प्रकार सुपरन बचत जमा खातों में भी अर्धशहरी और ग्रामीण इलाकों में निशुल्क लेनदेन को मौजूदा क्रमश 10 और 12 से कम करके प्रत्येक के लिये आठ कर दिया है. बैंक ने और भी कुछ सेवाओं में बदलाव किया है.


 

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER