बिज़नेस

IBM में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, फ्रेशर्स कैंडीडेट्स के लिए शानदार मौका!

Manoj Shukla
14 Sep 2021 5:42 AM GMT
Bumper Vacancy for these posts in IBM, Great Opportunity for Freshers Candidates!
x
IBM कंपनी में फ्रेशर्स इंजीनियर कैंडीडेट्स के लिए शानदार वैकेंसी निकली है। इस भर्ती से जुड़ी पूरी डीटेल्स जानिए।

IBM Recruitment 2021 : नई दिल्ली। प्राइवेट सेक्टर में शानदार नौकरी की तलाश में है तो इंटरनेशनल बिजनेस मशीन कॉर्प में ग्रेजुएट फ्रेशर्स के लिए नौकरियां निकली है। जिसमें आवेदन करके इस भर्ती प्रक्रिया में भाग लिया जा सकता है। यह भर्तियां IBM द्वारा भारत के अपने विभिन्न ऑफिस में एसोसिएट सिस्टम इंजीनियर के पद के लिए निकाली हैं।

IBM द्वारा जारी नोटिफिकेशन की माने तो यह भर्तियां कंपनी के फ्रेश सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के लिए है। IBM ने बताया कि ये ग्रेजुएट्स की टीम का ऑब्जेक्टिव एप बनाने, टेस्टिंग, कोड लिखने, डिबग करना एवं सॉफ्टवेयर एप्लिकेशन मेंटेन करना होगा।

यहां निकली भर्तियां

IBM के भारत में स्थित मुंबई, दिल्ली, पुणे दिल्ली एनसीआर, नोएडा, गुड़गांव, चेन्नई, कोलकाता,हदजराबाद, बेंगलुरु, अहमदाबाद आदि ऑफिस में यह भर्तियां की जाएगी।

इन कोडिंग भाषाओं का ज्ञान

आईबीएम के नोटीफिकेशन की माने तो आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को JAVA, Node.js, Paython जैसी कोडिंग भाषाओं का ज्ञान होना जरूरी है। साथ ही अभ्यर्थियों सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट लाइफ साइकिल कॉन्सेप्ट्स की भी अच्छी समझ व नालेज होनी चाहिए।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

नोटीफिकेशन की माने तो यह एक एंट्री लेवल की जॉब है। इसलिए इसमें ग्रेजुएट डिग्री होल्डर भी इस जॉब के लिए आवेदन कर सकते हैं। ग्रेजुएशन के अंतिम साल के छात्र में इस नौकरी में भाग ले सकते हैं। लेकिन इसके लिए उन्हें आईबीएम में नौकरी शुरू करने से पहले अपनी डिग्री को जमा करना अनिवार्य होगा।

कैंडीडेट्स के पास कम्प्यूटर साइंस में BE/Mtech अथवा Msc/MCA की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा सीएस से मिलती हुई कोई अन्य आईटी ब्रांच की डिग्री होनी चाहिए। आईबीएम में नौकरी के लिए आवेदन डालने के लिए आपके पास 6 या उससे अधिक सीजीपीए भी होना चाहिए।

अगर आप IBM में जॉब करने की चाह रखते हैं तो आपके पास धारा प्रवाह लिखने एवं बोलने की भी कला होनी चाहिए। इसके अलावा इस जॉब से जुड़ी अन्य तकनीकी कौशल, जिसकी जॉब प्रोफाइल को आवश्यकता हो वो स्किल होनी जरूरी है। जैसे तकनीकी वास्तुकला को परिभाषित करने, विश्लेषण करने और समीक्षा करने जैसी योग्यताएं शामिल है। . अभ्यर्थियों के पास आईटी वास्तुकला से संबंधित अच्छी नॉलेज होना जरूरी है।

Next Story
Share it