बिज़नेस

ATM मशीन से PhonePe, Google Pay और Paytm से कैश विथड्रॉ करने का तरीका जान लीजिये

ATM मशीन से PhonePe, Google Pay और Paytm से कैश विथड्रॉ करने का तरीका जान लीजिये
x
How to withdraw cash from ATM machine with UPI App: UPI App की मदद से आप ATM मशीन से कैश निकाल सकते हैं

Withdraw cash from ATM machine with UPI App: अगर आपको Card Less Cash Withdrawal का तरीका जनाना है तो आप बिलकुल सही जगह पर आए हैं. लोग अक्सर गूगल में पूछते हैं कि एटीएम मशीन से बिना एटीएम के पैसे कैसे निकाले जाते हैं या फिर ATM से कार्ड लेस विथड्रावल कैसे करते हैं? यहां आपको हम ATM से बिना ATM कार्ड के पैसे निकालने का सटीक तरीका बताने वाले हैं.

How to withdraw cash from ATM machine with UPI App: आपको यह जानकार ताज्जुब होगा कि आप UPI App जैसे PhonePe, Google Pay, और Paytm जैसे किसी भी ऐप की मदद से बिना एटीएम कार्ड के एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं.

एटीएम से बिना एटीएम कार्ड पैसे कैसे निकालें

How To Do Card less Withdrawal : NCR कॉर्पोरेशन ने हाल ही में अनाउंसमेंट की है कि अब एटीएम मशीन में ऐसी सुविधा शुरू की जा रही है जिसकी मदद से आपको एटीएम से कैश निकालने के लिए एटीएम कार्ड की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप UPI का इस्तेमाल करके एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं. इस सुविधा को Interoperable Cardless Cash Withdrawal (ICCW) कहा जाता है. हालांकि फ़िलहाल यह देश के सभी ATM में यह फीचर मौजूद नहीं है लेकिन अगर आपके क्षेत्र में यह सर्विस शुरू हो गई है तो कैश निकालने के लिए आपको एटीएम की जरूरत नहीं पड़ने वाली है.

Withdraw cash from ATM machine Through UPI App:

एटीएम मशीन से UPI App की मदद से पैसे निकालने के लिए आपके मोबाइल में PhonePe, Google Pay या Paytm जैसे ऐप होना जरूरी है, साथ ही कैश निकालते वक़्त आपके फोन में इंटेरेंट होना भी जरूरी है.

एटीएम से यूपीआई के जरिये कैश कैसे निकालें

How to withdraw cash from ATM via UPI: एटीएम मशीन में जाइये और Cash Withdraw का ऑप्शन चुनिए, इसके बाद UPI का ऑप्शन सेलेक्ट करिये, इसके बाद आपके सामने QR कोड शो होगा, अपने मोबाइल में UPI ऐप खोलिए और QR स्कैनर ओपन करिये, ATM मशीन में दिख रहे QR को स्कैन करिये और जितना पैसा निकालना है उतना अमाउंट भर दीजिये। बस आपके पैसे निकल आएंगे। लेकिन फ़िलहाल अभी इसकी लिमिट सिर्फ 5 हज़ार रुपए है. इससे ज़्यादा अमाउंट UPI से नहीं निकाल सकते हैं.


Next Story