बिज़नेस

How To Get Loan On Low Credit Score: कम क्रेडिट स्कोर पर लोन कैसे मिलेगा? आओ जानते हैं

How To Get Loan On Low Credit Score: कम क्रेडिट स्कोर पर लोन कैसे मिलेगा? आओ जानते हैं
x
How To Get Loan By Low Credit Score: लो क्रेडिट स्कोर पर लोन लेने का तरीका आपके बहुत काम आने वाला है

How To Get Loan By Low Credit Score: कम क्रेडिट स्कोर में लोन कैसे मिलता है यह जानना उन लोगों के लिए बेहद जरूरी है जो कहते हैं कि लोन लेने के लिए क्रेडिट स्कोर तगड़ा होना चाहिए। जरूरी नहीं है कि क्रेडिट स्कोर काफी ज़्यादा हो तभी लोन मिलता है. कम क्रेडिट स्कोर में भी कुछ प्रक्रिया पूरी करने के बाद आसानी से लोन मिलता है.

कम सिबिल स्कोर में कैसे लोन मिलेगा

How To Get Loan On Low CIBIL Score: आज हम आपको बताएंगे कि लो क्रेडिट स्कोर में लोन कैसे मिलेगा, लो क्रेडिट स्कोर में लोन लेने के तीन तरीके आपको अभी मालूम हो जाएंगे

कम सिबिल स्कोर में लोन कैसे मिलता है

How To Apply For Loan On Low CIBIL Score:

NBFC या फिनटेक में अप्लाई करें

अगर आपका CIBIL Score कम है तो आप लोन लेने के लिए NBFC या Fintech लेंडर्स से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. लेकिन इन वित्तय संस्थाओं में बैंकों की तुलना में अधिक ब्याज लगता है.

को-अप्लीकेंट के साथ आवेदन करें

अगर आपका CIBIL Score कम है तो आप किसी को-अप्लीकेंट के साथ लोन लेने के लिए अप्लाई कर सकते हैं. आप ऐसे शख्स को को-अप्लीकेंट बनाइये जो आपके परिवार का हो और उसका सिबिल स्कोर अच्छा हो

स्माल या सिक्योर्ड लोन लें

कम सिबिल स्कोर या कम क्रेडिट स्कोर होने पर लोन लेने के लिए आप स्माल लोन या फिर सिक्योर्ड लोन लें. और उसे टाइमली चुका दें. इससे आपका क्रेडिट स्कोर मजबूत हो जाएगा। फिर आप किसी बड़े बैंक में जाकर बड़े अमाउंट के लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Next Story