बिज़नेस

How Gautam Adani Became 2nd Richest Person: गौतम अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति कैसे बन गए?

How Gautam Adani Became 2nd Richest Person: गौतम अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति कैसे बन गए?
x
How Gautam Adani became the second richest person in the world: गौतम अडानी ने अमेज़न के मालिक जेफ़ बेजोस (Jeff Bezos) को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए है

How Gautam Adani became the second richest person in the world: अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. उन्होंने बीते शुक्रवार को ही अमेज़न के मालिक जेफ़ बेजोस (Jeff Bezos) को पीछे छोड़ते हुए उनका स्थान ले लिया है. अब जेफ़ दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. सवाल ये है कि अडानी सिर्फ 8 महीने में Rich List 2022 में कैसे शामिल हुए और गौतम अडानी इतना जल्दी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति कैसे बन गए.

गौतम अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति कैसे बन गए

How Gautam Adani became the second richest person in the World: 13 सितम्बर के दिन गौतम अडानी दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने हैं, उन्होंने Amazon के मालिक Jeff Bezos को अमीरियत में पछाड़ा है. लेकिन उनके दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बनने में जेफ़ बेजोस का ही हाथ है.

13 सितम्बर के दिन अमेरिकी शेयर मार्केट में भारी गिरावट देखने को मिली थी. अमेरिकी इन्वेस्टर्स ने भारी मात्रा में अपने स्टॉक बेच दिए. जिसके कारण अमरीका के तीनों बड़े स्टॉक इंडेक्स Dow Jones, S&P और Nasdaq बुरी तरह टूट गए.

जेफ़ बेजोस को 9.8 बिलियन और एलोन मस्क (Elon Musk) 8.4 बिलियन का लॉस हो गया. सिर्फ जेफ़ बेजोस ने 80 हाज़र करोड़ और एलोन मस्क ने 70 हज़ार करोड़ नहीं गवाएं बल्कि अमेरिका के बड़े बड़े धन्नासेठों को भी हज़ारों करोड़ रुपए का नुकसान हुआ. बेजोस को बड़ा लॉस हुआ और अडानी तो लगातार शेयर मार्केट में बढ़ते ही जा रहे हैं इसी लिए बेजोस एक पायदान पीछे आ गए और अडानी को उनकी जगह मिल गई

ब्लूमबर्ग के हिसाब से बेजोस अभी भी दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति

फ़ोर्ब्स की नई लिस्ट के हिसाब से गौतम अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं , लेकिन Bloomberg के Billionaires Index के हिसाब से अडानी और बेजोस के बीच अभी भी 7 बिलियन डॉलर का फासला है.


Next Story