बिज़नेस

HOME LOAN: इस बैंक का ग्राहकों के लिए शानदार तोहफा, होम लोन लेने पर नहीं देनी होगी EMI

Pension Yojana
x
HOME LOAN: होम लोन को लेकर स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक दे रहा खास ऑफर,

HOME LOAN: अगर आप भी अपना घर बनाने की सोच रहे हो और पैसों की समस्या आ रही हो तो स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक आपकों होम लोन उपलब्ध कराएगा। बैंक ने लोन को सरलीकरण भी किया है। जिससे लोन लेने वालों को समस्या न आए। खबरों के तहत स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक इंट्रेस्ट ओनली होम लोन सुविधा शुरू करने का ऐलान किया है।

लोन को लेकर यह सुविधा

होम लोन को लेकर बताया गया है कि इस तरह की सुविधा को लेकर प्रक्रिया पूरी की जा रही है। रेज‍ेडिश‍यिल प्रॉपर्टी पर ही इस स्‍कीम के तहत लोन की समय सीमा के दौरान ग्राहक प्रिंसिपल आउटस्टैंडिंग पर ब्‍याज का भुगतान करेंगे। इस स्‍कीम को 'इंट्रेस्ट ओनली पीरियड नाम दि‍या गया है। तय समय सीमा तक ग्राहक को केवल ब्‍याज देना होगा. इस दौरान कि‍सी तरह का प्र‍सिं‍पिल अमाउंट लोन की रकम में से नहीं काटा जाएगा।

मि‍लेगा यह फायदा

बैंक की तरफ से शुरू की गई स्‍कीम में ग्राहक शुरू के 1 से तीन 3 तक हर महीने होम लोन पर बनने वाले ब्‍याज का भुगतान कर सकते हैं। ब्‍याज की यह रकम हर महीने के आधार पर देनी होगी। लोन के लिए जो समय सीमा तय होगी, उसके बाद लोन सामान्‍य होम लोन में बदल जाएगा. इसके बाद ग्राहक को अपनी ईएमआई का भुगतान करना होगा. ग्राहक तय समय से पहले भी ईएमआई शुरू कर सकते हैं।

ये ले सकते है लाभ

इस सुव‍धि का फायदा 35 लाख से लेकर 3.5 करोड़ रुपये तक का लोन लेने वाले ग्राहक उठा सकते हैं। लोन के री-पेमेंट करने के लिए वेतन धारियों को अध‍कितम 30 वर्ष और अपना बि‍ज्रनेस करने वालों के लिए 25 वर्ष है।

Next Story