बिज़नेस

Home Loan: इस दिवाली बनाएं अपने सपनों का घर, ये सरकारी बैंक दे रहा सस्ता होम लोन

Know some easy tips to reduce EMI of Home Loan
x

HOME LOAN

Home Loan: अपना खुद का घर कौन नहीं चाहता लेकिन लोन का ब्याज देखकर ही सपने टूट जाते हैं, पर यूनियन बैंक आपको सपने सपनो का घर बनाने में मदद करेगा।

Home Loan: यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया (Union Bank of India) लोगों को उनके सपनों के घर को बनाने में मदद करेगा। दिवाली के अवसर में UBI सस्ते ब्याज दर में होम लोन प्रोवाइड कर रहा है। बैंक ने अपने होम लोन से इंटरेस्ट रेट घटा कर 6.40% कर दिया है। इसके बाद UBI बाकी बैंको के लिए तगड़ा कॉम्पिटिटर बन गया है।

इतना सस्ता होम लोन और किसी बैंक का नहीं

UBI ने अपने होम लोन की दरों को घटाते हुए ब्याज सिर्फ 6.40% कर दिया है और किसी के साथ देश में UBI सबसे सस्ता होम लोन देने वाला बैंक बन गया है। इससे कम इंट्रेस्ट रेट में कोई भी बैंक होम लोन नहीं देता है। बुधवार से ही नया रेट लागू हो गया है। UBI में होम लोन की दर पहले 6.80%हुआ करती थी जिसमे 0.40% इंट्रेस्ट कम कर दिया गया है। ऐसा मानना है कि त्योहारी सीज़न में ग्राहकों को इससे काफी फायदा होगा।

हर ग्राहक को मिलेगा फायदा

Union Bank of India ने बयान में कहा कि होममे लोन ब्याज दर अब 6.40% से शुरू होगा। ये बैंक की अबतक की सबसे कम इंट्रेस्ट रेट है। बैंक ने बताया की नए ग्रहकों के साथ पुराने ग्राहकों को भी इसका फायदा मिलेगा। इसके अलावा आवेदन करने वाले ग्राहकों के साथ मौजूदा लोन ले चुके ग्राहकों को भी ट्रांसफर करने पर इसका लाभ मिलेगा।

इन बैंको की ब्याज दर भी देख लीजिये

इससे पहले सबसे सस्ता होम लोन बैंक ऑफ़ बड़ोदा, कोटक महिंद्रा ने फेस्टिव ऑफर में ब्याज दर 6.50% कर दी थी। वहीँ ,ने भी होम लोन के लिए अपनी ब्याज दर कम की है। PNB ने रेट घटाकर 660% कर दिया है जबकि SBI का होम लोन 6.70% है।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story