बिज़नेस

Interest Rate Hike: एक हफ्ते में दूसरी बार बढ़ा होम और कार लोन, इन 3 बैंको ने बढ़ाई ब्याज दर

Interest Rate Hike
x
निजी क्षेत्र में काम करने वाले कई बैंकों ने होम और कार लोन में दूसरी बार बडी बढ़ोत्तरी की है। बैंक की बढ़ी हुई दरें 7 जून 2022 लागू हो गई है।

निजी क्षेत्र में काम करने वाले कई बैंकों ने होम और कार लोन में दूसरी बार बडी बढ़ोत्तरी की है। बैंक की बढ़ी हुई दरें 7 जून 2022 लागू हो गई है। बैंकों ने इसकी जानकारी शेयर बाजार को जारी कर दिया है। लागातार बढ़ रहे व्याज दर से ग्राहकों को बड़ा झटका लगा है। बैंक में मार्जिन का स्टाफ लेंडिंग रेट एमसीएलआर ने 35 बेसिस प्वाइंट या फिर 0.35 परसेंट की बढ़ोतरी की गई है।

HDFC Bank Interest Rate Hike

जानकारी के अनुसार एचडीएफसी बैंक (HDFC bank) ने 1 हफ्ते में दूसरी बार इस लैंडिंग रेट्स में इजाफा किया है। इसमें 5 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की गई है। एमसीएलआर बढ़ने का असर हर तरह के लोन पर पड़ता है।

Karur Vysya Bank Interest Rate Hike

करूर वैश्य बैंक (Karur Vysya Bank) के बारे में बताया गया है कि इस बैंक ने बेंचमार्क प्राइम लेंडिंग रेट मैं 0.40 परसेंट बढ़कर 13.75 पर सेंड कर दिया गया है। इसी तरह है बेस रेट 0.40 परसेंट से बढ़ाकर 8. 75 कर दिया गया है।

बीपीएलआर और एनसीईआरएल से पहले उधार देने का पुराना मानक है। बताया गया है कि वर्तमान में बैंक लोन वितरण करने के लिए बेंच मार्क या फिर रेपो लिंक्ड को फॉलो करते हैं।

Canara Bank Interest Rate Hike

सार्वजनिक क्षेत्र में काम करने वाले केनरा बैंक (Canara Bank) ने 1 साल की अवधि में मार्जिन कास्ट आफ फंड बेस्ड लेंडिंग रेट 0.05 से बढ़ाकर 7.40 परसेंट कर दिया गया है।

6 महीने की अवधि के लिए एमसीएलआर दर 7.30 से बढ़ाकर 7.35 परसेंट कर दिया गया है। यह दरें 7 जून 2022 से प्रभावी होने की जानकारी शेयर बाजार को भी दे दी गई है

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story