बिज़नेस

Hindalco Aluminum Gas Cylinder: LPG Cylinder में बड़ा बदलाव, काम ख़त्म होने के बाद मिलेगा 2625 रुपये

Hindalco Aluminum Gas Cylinder
x

Hindalco Aluminum Gas Cylinder

Hindalco Aluminum Gas Cylinder: यदि आप भी LPG Cylinder का उपयोग करते है तो इसके बदले आपको 2625 रुपये मिल सकता है.

Hindalco Aluminum Gas Cylinder: वैसे भी देश के महानगरों के साथ ही लगभग सभी छोटे बड़े शहरों में एलपीजी की सप्लाई पाइप लाइन (LPG Supply Pipeline) के जरिए हो रही है। ऐसे में धीरे-धीरे एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) की उपयोगिता कम होगी तो वही सिलेंडर के खराब होने की संभावना बढ़ेगी। इन सभी स्थितियों को ध्यान में रखते हुए एलपीजी सिलेंडर में नया बदलाव किया जा रहा है। अब लोहे के भारी भरकम सिलेंडर के स्थान पर एलमुनियम के मजबूत और सुरक्षित सिलेंडर (Hindalco Aluminum Gas Cylinder) प्राप्त होंगे। इन सिलेंडरों कोई उपयोगिता समाप्त होने के बाद बेचकर 2625 रुपये तक मुनाफा भी कमाया जा सकता है।

क्या होगा सिलेंडर में परिवर्तन

वर्तमान समय में मिल रहे एलपीजी के सिलेंडर एक तो वजनी ज्यादा होते हैं। साथ में जब इन सिलेंडरों की अवधि पूरी हो जाती है तो यह कौड़ियों के दाम बिकते हैं। जंग लगने से धीरे-धीरे सिलेंडर खराब हो जाते हैं।

ऐसे में लोहे के स्थान पर एलमुनियम के सिलेंडर उपयोग में लाए जाएंगे। इन सिलेंडरों का उपयोग करने के बाद जमीन की उपयोगिता समाप्त हो जाए तो इन्हें माई के दाम में बाजारों में बेचा जा सकता है।

कितने में बिकता है स्क्रैप सिलेंडर

मौजूदा समय में स्क्रैप एलपीजी लोहे के सिलेंडरों की कीमत 40 रुपए प्रति किलोग्राम है तो वही जब एलमुनियम का सिलेंडर स्क्रैप हो जाएगा उसे बेचने पर लगभग 175 रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब प्राप्त होगा। इस तरह 15 किलो का सिलेंडर बेचा जाए तो 2625 रुपए प्राप्त होगे।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story