बिज़नेस

HDFC Bank Personal Loan Online Apply 2023: 5 मिनट में मिलेगा 5 से 10 लाख तक का लोन

HDFC Bank Personal Loan
x

HDFC Bank Personal Loan 

HDFC Bank Personal Loan In Hindi: एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के खातेदार हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है.

HDFC Bank Se Personal Loan Kaise Le, HDFC Bank Se Personal Loan Lene Ka Tarika: अगर आपका कोई काम पैसे की वजह से रुक रहा है और आप एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के खातेदार हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप अपने बैंक में लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। या फिर आपको बिजनेस लोन चाहिए उसके लिए भी आप एचडीएफसी बैंक के खाता धारक है तो कोई परेशानी नहीं होगी। एचडीएफसी बैंक अपने खाताधारकों को पर्सनल लोन के रूप में 5 से लेकर 1000000 रुपए तक का ऋण दे रहा है।

इन दस्तावेजों की पड़ती है जरूरत HDFC Bank Personal Loan Documents

अगर आपको लोन चाहिए तो आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड, आय प्रमाण पत्र निवास प्रमाण पत्र जाति प्रमाण पत्र, अगर दिव्यांग है तो दिव्या गुप्ता का प्रमाण पत्र, बैंक पासबुक, मोबाइल नंबर, जीएसटी पेपर, 3 महीने का बैंक स्टेटमेंट और पासपोर्ट साइज के फोटो होनी चाहिए। क्योंकि आवेदन के समय इन दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है। यह बहुत आवश्यक दस्तावेज है।

कैसे करें आवेदन HDFC Bank Personal Loan Online Apply, HDFC Bank Personal Loan Online Apply Process

ज्ञात हो कि एचडीएफसी बैंक में पर्सनल लोन देने के लिए आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यमों से आवेदन कर सकते हैं। अगर आप ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए एचडीएफसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

होम पेज पर जाने के बाद पर्सनल लोन ऑनलाइन ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके पश्चात आवेदन को देखकर सावधानीपूर्वक उसमें जरूरी जानकारी दर्ज करें। यह बात जरूर है की आवेदन के पश्चात पूरे आवेदन फार्म को सावधानीपूर्वक का पढ़कर अपलोड कर दें।

इतना करने के पश्चात जैसे ही आपका फॉर्म बैंक में सबमिट हो जाएगा। वहां पर बैठे ऑनलाइन आवेदन देखने वाले कर्मचारी फार्म की जांच कर आपके मोबाइल नंबर पर सूचना देंगे। बैंक द्वारा बताया जाएगा कि आपका फार्म प्रोसेस में है। जैसे ही आवेदन स्वीकृत हो जाएगा बैंक आपसे संपर्क कर जानकारी एकत्र करने के बाद आपको लोन स्वीकृत कर दिया जाएगा।

Next Story