बिज़नेस

HDFC Bank Latest Update January 2023: करोड़ो ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, 1 जनवरी 2023 से बैंक नियमों में होगा ये बदलाव, फटाफट जानें

HDFC Bank Latest Update January 2023: करोड़ो ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, 1 जनवरी 2023 से बैंक नियमों में होगा ये बदलाव, फटाफट जानें
x
HDFC Bank News Rules: इवेट सेक्टर के बड़े बैंक एचडीएफसी (HDFC Bank) की ओर से संकेत मिल रहे हैं कि आने वाले दिनों में बड़ा बदलाव हो सकता है.

HDFC Bank News Rules January 2023: प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंक एचडीएफसी (HDFC Bank) की ओर से संकेत मिल रहे हैं कि आने वाले दिनों में बड़ा बदलाव हो सकता है। एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के खाताधारकों के लिए बहुत आवश्यक और काम की जानकारी दी जा रही है। 1 जनवरी 2023 से बैंक बड़ा बदलाव करेगा। इसलिए आवश्यक है कि बदलने वाले इन नियमों के संबंध में जानकारी प्राप्त करें। जिससे बैंकिंग के कार्य में किसी भी तरह की समस्या न हो।

HDFC में होने वाले बदलाव HDFC Bank Latest Update January 2023

-एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड (HDFC Bank Credit Card) के रिवार्ड प्वाइंट (Reward Point) और फीस स्ट्रक्चर कुछ का फैसला लिया है।

-जानकारी के अनुसार बैंक कई तरह के पेमेंट ट्रांजैक्शन पर की तैयारी की है। इसके अलावा पेमेंट पर फीस स्ट्रक्चर में भी चेंज किया जाएगा।

-बैंक ने बताया कि ग्रैसरी ट्रांजैक्शन पर रिवॉर्ड पॉइंट प्रति कैलेंडर माह तक सीमित होगा।

-रीवार्ड प्वाइंट के जरिए रेंट का पेमेंट, हाइट और होटल की बुकिंग का फायदा उठाया जा सकता है।

-रेंट पेमेंट पर किसी भी तरह का रीवार्ड प्वाइंट नहीं होगा।

-सरकारी ट्रांजैक्शन पर कुछ खास कार्ड ऊपर ही रीवार्ड प्वाइंट (HDFC Bank Reward Point) मिलेंगे।

-अब एजुकेशन से संबंधित लेनदेन करने पर रीवार्ड प्वाइंट सीमित किया गया है।

-तनिष्क बाउचर पर रीवार्ड प्वाइंट इंफिनिया कार्ड पर 50 हजार तक सीमित होगा।

-बैंक ने थर्ड पार्टी मर्चेंट के जरिए लगने वाले रेंट पेमेंट में भी बदलाव किया है। पेमेंट पर एक जनवरी 2023 से 1 प्रतिशत शुल्क चार्ज किया जाएगा।

Next Story