बिज़नेस

Haldi Ke Totke In Hindi 2023: नए साल में हल्‍दी के ये टोटके बदल देंगे आपकी किस्मत! पैसा उड़कर आएगा आपके घर, हर तिजोरी में होंगे करोडो रूपए

Haldi Ke Totke In Hindi 2023
x

Haldi Ke Totke In Hindi 2023

Haldi Ke Totke Kaise Kare: हमारे घरों में पूजा पाठ में अक्सर हल्दी का उपयोग किया जाता है.

Haldi Ke Totke In Hindi: हमारे घरों में पूजा पाठ में अक्सर हल्दी का उपयोग किया जाता है। वहीं हल्दी बहुत पवित्र और शुभ होती है। हर शुभ कार्य में हल्दी का उपयोग किया जाता है। भगवान विष्णु को हल्दी बहुत प्रिय है। वही गुरुदेव बृहस्पति से विशेष संबंध है। बताया गया है कि अगर हल्दी का कुछ विशेष उपयोग किया जाए तो दुर्भाग्य को भी सौभाग्य में बदला जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र और लाल किताब में हल्दी के कुछ विशेष टोटके बताए गए हैं। इनको करने से कई तरह की समस्याओं से मुक्ति मिलती है। साथ ही सुख संपत्ति बढ़ता है।

कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर है तो क्या करें Turmeric Remedies

बताया गया है कि अगर आपकी कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर है तो गुरुवार या बुधवार के दिन हल्दी का खास उपाय करना चाहिए। कहा गया है कि अगर कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर है तो सफलता और धन पाने में रुकावट आती है। हल्दी का उपाय

अगर मेहनत के बाद भी बराबर सफलता प्राप्त नहीं हो रही है तो बुधवार या गुरुवार के दिन भगवान श्री गणेश को हल्दी की माला बनाकर चढ़ाएं। ऐसा करने से तरक्की की राह की रुकावटें दूर हो जाती हैं।

अगर आप धन की समस्या से परेशान हैं तो शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु और महालक्ष्मी की पूजा करें। पूजन के पश्चात भगवान विष्णु को हल्दी अर्पित करें। साथ ही पूजन के बाद उस हल्दी की गांठ को कपड़े में बांधकर अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से धन संपत्ति बढ़ता ही है।

कार्य में सफलता पाने के लिए हल्दी का उपयोग करना चाहिए इसके लिए भगवान श्री गणेश को कार्य के लिए जाते समय हल्दी का तिलक लगाएं। इसके बाद उसी हल्दी का टीका अपने माथे पर लगा ले। ऐसा करने से आप जिस कार्य के लिए भी जाएंगे उसमें अवश्य सफलता मिलेगी।

जिन लोगों की कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर है वह गुरुवार के दिन चने की दाल और हल्दी का दान करें। साथ ही गुरुवार का व्रत करें और पीला भोजन करें।

Next Story