बिज़नेस

Gujrat Gas: बाजार की गिरावट के बावजूद भी, गुजरात बेस्ड कई कंपनियों ने आउटपरफॉर्म किया

Gujrat Gas: बाजार की गिरावट के बावजूद भी, गुजरात बेस्ड कई कंपनियों ने आउटपरफॉर्म किया
x
Gujrat Gas: आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI securities) के अनुसार मौजूदा भाव से गुजरात गैस (Gujrat Gas) के शेयर में निवेश करने का बेहतरीन मौका है।

Gujarat Gas: इस साल बाजार की गिरावट में भी गुजरात बेस्ड कई कंपनियों ने आउटपरफॉर्म किया है। हालांकि गुजरात गैस के शेयरों (Gujrat Gas share) में काफी गिरावट देखी गई है। इस साल यह शेयर 35 फ़ीसदी और रिकॉर्ड हाई के करीब 46 फ़ीसदी सस्ता हो चुका है। ब्रोकरेज के अनुसार कंपनी के फंडामेंटल मजबूत है और गिरावट होने के कारण इसका वैल्यूएशन (Gujrat Gas Valuation) भी आकर्षक है। नेचुरल गैस (Natural Gas) के डिस्ट्रीब्यूशन का यह कंपनी काम करती है। शेयरों में मौजूदा भाव से 35 फ़ीसदी अपसाइड की उम्मीद जताई जा रही है।

ब्रोकरेज हाउस ने बताया निवेश का बेहतरीन मौका

बीते दिनों शेयर में मल्टीपल कंसर्न के चलते गिरावट देखने को मिली। लेकिन ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI securities) के अनुसार मौजूदा भाव से गुजरात गैस (Gujrat Gas) के शेयर में निवेश करने का बेहतरीन मौका है। ब्रोकरेज हाउस को गुजरात गैस पर 18-24 महीने के लिए पॉजिटिव व्यू है। FY23/24E के लिए EPS के अनुमान में ब्रोकरेज ने 20 फ़ीसदी और 10 फ़ीसदी की कटौती की है। ब्रोकरेज ने शेयर में निवेश की सलाह दी है, लेकिन डीसीएफ बेस्ड टारगेट प्राइस (DCF Based Target Price) को घटाकर ₹566 कर दिया है।

मार्जिन में उतार-चढ़ाव

ब्रोकरेज हाउस के अनुसार मार्जिन में उतार-चढ़ाव हो सकता है लेकिन स्ट्रक्चरल गिरावट नहीं देखी गई है। ब्रोकरेज का कहना है कि जीजीएल के लिए मार्जिन अस्थिर रहेगा। कम गैस लागत वाली तिमाहियों में मार्जिन मजबूत और हाई कास्ट एन्वारमेंट के लिए कमजोर रहेगा। मौजूदा कीमतों पर ब्रोकरेज के कैल्कुलेशन के अनुसार जीजीएल ने स्पाॅट LNG के बेनिफिट को US25/mmbtu पर पारित किया है।

ये है कंपनी की चिंताएं

शेयर में हो रही गिरावट के कारण निवेशकों को वॉल्यूम और मार्जिन को लेकर चिंता रही। वहीं अगले 12 महीनों को देखें तो गैस की अधिक कीमतों, डीजल और पेट्रोल की स्थिर कीमतों और मोरबी के बड़े पैमाने पर प्रोपेन माइग्रेशन के चलते गैस डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के लिए कठिनाई रहेंगी।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story