बिज़नेस

गारंटीड बनेंगे मालामाल: 1 रुपए के सिल्वर कॉइन पर मिलेगा 10 लाख रुपए

FD Interest Rate Hike
x
नई द‍िल्‍ली: यदि आपको पुराने सिक्के और नोट कलेक्ट करने का शौक है तो ये शौक आपको मालामाल बना सकता है.

नई द‍िल्‍ली: यदि आपको पुराने सिक्के और नोट कलेक्ट करने का शौक है तो ये शौक आपको मालामाल बना सकता है. आपके पास सिर्फ 1 रुपए का ये वाला सिक्का होना चाहिए। सिक्कों के जरिए आप आसानी से लखपति बन सकते हैं, और सबसे खास बात ये है कि इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं हैं।

अगर आप घर बैठे कमाई करना चाहते है तो, आपके लिए शानदार मौका है। आप ऑनलाइन सिक्के बेचकर काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आप इन सिक्कों के जरिए लखपति भी बन सकते हैं। इस तरह आप जल्‍द ही अमीर बन जाएंगे। तो चल‍िए हम आपको घर बैठे कमाई करने के शानदार मौका के बारे में बताएंगे।

ऐसे मिलेंगे 10 लाख रूपए

अगर आपके पास एक रुपए वाला ये खास सिक्का है तो आपको आसानी से 10 लाख रुपए मिल सकते हैं। आपको इस खास सिक्के की फोटो को वेबसाइट पर डालना होगा, जिसके बाद में लोग आपके नोट के लिए पैसों की बोली लगाएंगे और आप जिसको चाहे ये नोट बेचकर लाखों कमा सकते हैं।

1 रुपए का सिल्वर कॉइन से म‍िलेगा 10 लाख रुपए 10 लाख रुपए जीतने के लिए आपके पास 19वीं शताब्दी का 1 रुपए का सिल्वर कॉइन होना चाहिए। अगर आपके पास भी ये सिक्का है तो अब आप आसानी से 10 लाख रुपए जीत सकते हैं। इस सिक्के को ऑक्शन में बेचकर आप 10 लाख रुपए तक कमा सकते हैं। इसके अलावा आप इन नोटों की बोली के दौरान मोलभाव भी कर सकते हैं।

इस सिक्के की काफी अहमियत आपको बता 1835 का 1 रुपए का सिक्का काफी खास है। इस पर एक तरफ ईस्ट इंडिया कंपनी लिखा हुआ है। वहीं, दूसरी तरफ विलियम कॉइन लिखा हुआ है और उनका फोटो बना हुआ है। यह चांदी का सिक्का है। अगर आपके पास भी ये सिक्का है तो आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं। यह ईस्ट इंडिया कंपनी का पहला 1 रुपए का सिक्का है जो सर्कुलेशन में आया था। ये सिक्का उस टाइम पर सभी जगह मान्य था। उस समय भारत में करीब 550 रियासतें थी और ये सभी जगह मान्य था।

नोट: ये खबर अन्य स्त्रोतों के माध्यम से ली गई है. इसमें रीवा रियासत न्यूज़ पोर्टल से कुछ लेना देना नहीं है.

Next Story