बिज़नेस

LIC का एक बेहतरीन प्लान, मिलेगा गारंटीड सालाना रिटर्न

LIC Bima Jyoti Policy
x

मनी 

LIC Bima Jyoti Policy: भविष्य के लिए अगर हम पैसे बचा कर रखना चाहते हैं तो बैंकों के बजाय एलआईसी एक बढ़िया विकल्प दे रहा है।

LIC Bima Jyoti Policy: बैंकों में जमा पैसे मे ब्याज दर घटती जा रही है। भविष्य के लिए अगर हम पैसे बचा कर रखना चाहते हैं तो बैंकों के बजाय एलआईसी एक बढ़िया विकल्प दे रहा है। एलआईसी की बीमा ज्योति पालिसी (LIC Bima Jyoti Policy) कवर के साथ-साथ हर साल गारंटीड बढ़ोतरी करने का वादा कर रही है। बीमा धारको को हर साल गारंटीड वृद्धि दिए जाने की व्यवस्था की गई है। इसे एलआईसी आपके उज्जवल भविष्य की कुंजी के रूप में तैयार किया गया है।

एक लाख से करें शुरुआत

बीमा ज्योति पालिसी (LIC Bima Jyoti Policy) हर साल गारंटीड बढ़ोतरी का भरोसा दे रही है। इसमें रिस्क कवर के साथ ही और भी कई ऑफर दिए जाते हैं। बीमा ज्योति पाल्सी खरीदने के लिए आप ऑफलाइन जिसमें एलआईसी एजेंट के माध्यम से या फिर ऑनलाइन माध्यम से भी खरीद सकते हैं। इसमें 1 लाख से शुरुआत की जा सकती है।

LIC Bima Jyoti Policy: क्या है न्यूनतम उम्र

बताया गया है कि पाल्सी को खरीदने के लिए न्यूनतम उम्र 90 दिन और अधिकतम 60 वर्ष की उम्र होनी चाहिए। यहां पालिसी 15 से 20 वर्षों के लिए खरीदी जा सकती है। उदाहरण के तौर पर बताया गया है कि अगर आप 20 वर्ष की पॉलिसी अवधि लेते हैं तो 10 वर्ष तक आपको भुगतान करना पड़ेगा।

LIC Bima Jyoti Policy: मिलेगा गारंटीड रिटर्न

बताया गया है कि सालाना गारंटीड रिटर्न हर साल 50 रुपए प्रति हजार किया जाएगा। मैच्योरिटी या फिर मृत्यु तक प्रत्येक पाल्सी चालू रहती है। इस प्रीमियम का भुगतान अगर हम चाहे तो सालाना या फिर छमाही कर सकते हैं। और अगर हम चाहे तो तिमाही या फिर मासिक आधार पर कर सकते हैं।

Next Story