बिज़नेस

गरीबो को अमीर बनने का शानदार मौक़ा! केवल ₹70 के खर्च पर मिल रहा ₹4800000, फटाफट जाने

LIC New Policy In Hindi
x

LIC New Policy In Hindi

LIC New Policy In Hindi: सरकार देश से गरीबी मिटाना चाहती है। इसके लिए कई ऐसी ऐसी योजनाएं लागू की गई है जिनके माध्यम से हम छोटी सी बचत कर एक बड़ी पूंजी बना सकते हैं।

LIC New Premium Endowment Policy: सरकार देश से गरीबी मिटाना चाहती है। इसके लिए कई ऐसी ऐसी योजनाएं लागू की गई है जिनके माध्यम से हम छोटी सी बचत कर एक बड़ी पूंजी बना सकते हैं। कहने का मतलब यह है कि अगर आप एलआईसी की एक विशेष योजना से जुड़ते हैं तो आपको मात्र 70 रुपए खर्च करने हैं और आपके 48 लाख रुपए एकत्र हो जाएंगे। आइए जाने कौन सी है योजना, और इसका कैसे लाभ लेना है।

एलआईसी ने जारी की नई योजना

भारतीय जीवन बीमा निगम जो एक सरकारी संस्था की तरह काम कर रही है। सरकार के द्वारा बताए अनुसार एक बेहतर और नई योजना लेकर आई है। इस योजना का नाम प्रीमियम एंडोवमेंट प्लान है। यह एक ऐसी योजना है जिसमें आप अपने बच्चों के एजुकेशन के लिए लोन भी ले सकते हैं। साथ ही आपके भविष्य की जरूरत के लिए एक बड़ी राशि तैयार हो जाएगी।

कितना करना होगा खर्च

जानकारी के अनुसार एलआईसी की इस पॉलिसी को लेने के लिए आप 1 रुपए से लेकर अधिकतम जितना चाहें पैसा लगा सकते हैं इसकी कोई लिमिट नहीं है। आप जितना चाहे उतना पैसा लगा सकते हैं। बताया गया है कि इसमें प्रतिदिन 70 रुपए और वर्ष में 26534 रुपए निवेश करने होंगे। इस पालिसी को देश का कोई भी 8 वर्ष से लेकर 55 वर्ष की उम्र का व्यक्ति ले सकता है। मैच्योरिटी पर आपको 48 लाख रुपए प्राप्त होंगे।

कहां करें निवेश

अगर आप योजना के बारे में समझ चुके हैं और निवेश करना चाहते हैं तो अपने नजदीकी एलआईसी ऑफिस में जाकर संपर्क करें। आपको वहां इस पालिसी से संबंधित पूरी जानकारी दी जाएगी।

Next Story