बिज़नेस

Government Schemes 2021: सिर्फ 1 रूपये लगाकर पाएं 2 लाख रूपए, जानिए कैसे?

ECLGS Scheme
x
Government Schemes 2021: देश के आम लोगों की फिक्र करते हुए देश के प्रधानमंत्री ने एक ऐसी योजना शुरू की हैं जिसमें मात्र 1 रूपये महीने का प्रीमियम पर 2 लाख रूपये का एक्सीडेंटल बीमा हो जाता है।

Government Schemes 2021: देश के आम लोगों की फिक्र करते हुए देश के प्रधानमंत्री ने एक ऐसी योजना शुरू की हैं जिसमें मात्र 1 रूपये महीने का प्रीमियम पर 2 लाख रूपये का एक्सीडेंटल बीमा हो जाता है। सरकार की प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (Pradhan Mantri Suraksha Bima Yojana Scheme) है कि लोगों के आम हितों को ध्यान में रखकर शुरू किया गया है। आज देश के कई करोड़ लोगों ने इस बीमा को लेकर अपनें परिवार की मदद की है। वहीं लोगों का कहना है कि देश में इस तरह के बीमा पालिसी कि आवश्यकता थी। सबसे ज्यादा गरीब तबके की मदद हो रही है।

ऐसे ले बीमा योजना का लाभ

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना से जुडने के लिए सबसे पहले बैंक में कोई खाता खुलवाना होता है। इसका लाभ 18 से 70 वर्ष का व्यक्ति ले सकता है। यह एक एक्सिडेंटल बीमा है। जिसमें बीमित व्यक्ति का हादसे में विकलांग होने तथा न रह जाने पर उसके परिजनों को सहायता दी जाती है।

इस योजना का लाभ लेने के लिए बैंक मित्र या पीएमएसबीवाई योजना के लोगों से मिलें। वहीं इसके लिए बीमा एजेंट से भी संपर्क कर अपना बीमा करवाया जा सकता है। वहीं इस बीमा को सरकारी बीमा कंपनियां के साथ-साथ कई निजी इंश्योरेंस कंपनियां भी कर रही है।

प्रीमियम जमा करें मात्र 1 रूपये

जानकारी के अनुसार इस बीमा येजना का लाभ लेने के लिए आवेदक को हर माह मात्र 1 रूपये बचाने होते है। वर्ष भर में मात्र 12 रूपये आपके खाते में होने पर आप अपकी किस्त कट जायेगी। इसके लिए आवाश्यक है कि अपने खाते का बैलेंस बनाकर रखें। जिससे समय आने पर किस्त कट जाय।

Next Story