बिज़नेस

Google Pay Loan: EMI पर लोन देगा Google Pay

Google Pay Loan
x

Google Pay Loan

Google Pay Loan: गूगल (Google) ने अपने ग्राहकों के लिए लेटेस्ट अपडेट लाया है.

Google Pay Loan: गूगल (Google) ने अपने ग्राहकों के लिए लेटेस्ट अपडेट लाया है. पेमेंट ऐप गूगल पे (Google Pay) से अब लोग लोन भी ले सकेंगे. कंपनी ने लोन 15000 से शुरू होगा. इनकी मासिक किस्‍त 111 रुपये से शुरू होगी. गूगल पे ने लोन देने के लिए डीएमआई फाइनेंस के साथ हाथ मिलाया है.

UPI पर क्रेडिट लाइन के लिए गूगल ने आईसीआईसीआई बैंक के साथ करार किया है. छोटे व्यापारियों को लोन देने से गूगल को भारत के वित्तीय बाजार में एंट्री करने में मदद मिलेगी. वर्तमान में, पेटीएम और भारतपे जैसी बड़ी पेमेंट कंपनियां पहले से ही व्यापारियों को ऐसी सेवाएं दे रही हैं.

सैशे लोन बिल्कुल छोटे लोन होते हैं, जो बहुत ही छोटे टेन्योर के लिए मिलते हैं. आमतौर पर ये प्री-अप्रूव्ड लोन होते हैं और आपको तुरंत ये लोन मिल भी जाता है. रीपेमेंट करना भी ज्यादा आसान होता है. ये लोन 10,000 रुपये से भी शुरू होते हैं और इनका टेन्योर 7 महीने से 12 महीने तक का हो सकता है. सैशे लोन लेने के लिए कोई लोन ऐप डाउनलोड करना पड़ सकता है.



रुपे कार्ड लिंक करने की अनुमति

पिछले साल सितंबर में आरबीआई ने यूपीआई के साथ रूपे क्रेडिट कार्ड को लिंक करने की अनुमति दी थी. रिजर्व बैंक का मकसद यूपीआई नेटवर्क के माध्यम से कम वैल्यू वाले लोन के इस्तेमाल को बढ़ावा देना है. पिछले महीने यानी सितंबर में ग्लोबल फिनटेक फेस्ट में आरबीआई गर्वनर शक्तिकांत दास ने UPI के लिए क्रेडिट लाइन लॉन्च करने की घोषणा की थी. इसका फायदा यह होगा कि बैंकों और लेंडर्स को यूपीआई अकाउंट्स पर क्रेडिट लाइन ऑफर करने में मदद मिलेगी जिसका इस्‍तेमाल ग्राहक अपनी खरीदारी के लिए कर सकते हैं.

Next Story