बिज़नेस

SBI कस्टमर्स के लिए गुड न्यूज, 15 सितम्बर से बैंक इन चीजों में दे रहा भारी छूट

Manoj Shukla
15 Sep 2021 3:09 PM GMT
Good news for SBI customers, from September 15, the bank is giving huge discounts on these things
x
भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ब्याज दरों में भारी छूट देने जा रही है। जिससे सीधे लाखों ग्राहकों को फायदा होगा।

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) दीवाली से पहले ग्राहकों एक शानदार ऑफर दे डाला है। इस ऑफर के तहत सीधे लाखों ग्राहकों को फायदा होगा। जो बैंक के कस्टमर्स के लिए किसी गुड न्यूज से कम नहीं है।

दरअसल SBI द्वारा ब्याज दरों में कटौती करने का निर्णय लिया है। बैंक ने अपने वर्तमान ब्याज दर में 0.05 प्रतिशत की कटौती की है। जिसके बाद ब्याज दरें 7.45 प्रतिशत हो गई है। इसके अलावा बैंक ने प्राइम लैंडिंग रेट में भी 0.05 प्रतिशत कमी का ऐलान किया है। जिसके बाद पीएलआर 12. 20 प्रतिशत हो गया है। बैंक की यह सभी नई ब्याज दरें 15 सिम्तम्बर से लागू की जा चुकी है।

बैंक द्वारा की गई इस घोषणा से सीधे तौर पर लाखों ग्राहकों को फायदा होगा। बैंक से जो भी कस्टमर्स होम लोन, कार लोन, पर्सनल लोन, आटो लोन समेत कई लोन लें रखे हैं उनके मासिक किश्त में कमी आएगी।

बताते चले कि बेस रेट एक न्यूनतम ब्याज होता है। जिसके नीचे की दर पर कोई भी बैंक लोन मुहैया नहीं कराता है। इस दर को आरबीआई तय करता है। RBI की तरफ से तय मौजूद बेस रेट 7.30 से 8.80 फीसदी है। बताते चले कि SBI द्वारा अप्रैल माह में होम लोन में कटौती करते हुए 6.70 फीसदी ब्याज दर कर दिया था। इसके अलावा महिला ग्राहको को 0.05 प्रतिशत का अतिरिक्त छूट देने का ऐलान किया था।

Next Story
Share it