बिज़नेस

Paytm यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब आधार कार्ड, DL और RC...

Shashank Dwivedi
14 Oct 2021 5:15 AM GMT
Paytm यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब आधार कार्ड, DL और RC...
x

PAYTM

घरेलू डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम (Paytm) ने अपने ऐप में डिजिलॉकर फंक्शनलिटी को इंटीग्रेट किया है.

घरेलू डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम (Paytm) ने अपने ऐप में डिजिलॉकर फंक्शनलिटी को इंटीग्रेट किया है. इस इंटीग्रेशन के साथ, यह अब उपयोगकर्ताओं को पेटीएम पर डिजिलॉकर मिनी ऐप के माध्यम से सभी सरकारी रिकॉर्ड तक पहुंचने की अनुमति देगा. पेटीएम ने अपने मिनी-ऐप स्टोर के जरिए डिजिलॉकर को इंटीग्रेट किया है.

पेटीएम यूजर्स को डिजिलॉकर से अपने सभी सरकारी रिकॉर्ड्स को एक्सेस करने की सुविधा मिलेगी, इसे यूजर्स के ऑफलाइन होने पर भी इस्तेमाल किया जा सकेगा.पेटीएम यूजर्स अब डिजिलॉकर के जरिए आधार, ड्राइविंग लाइसेंस, व्हीकल आरसी और इंश्योरेंस जैसे डॉक्युमेंट्स को सेव कर सकेंगे.

इसके अलावा, जिन लोगों ने पेटीएम ऐप के माध्यम से कोविड -19 टीके बुक किए हैं, वे डिजिलॉकर में एक क्लिक के साथ अपने वैक्सीन सर्टिफिकेट्स जोड़ सकते हैं. यूजर्स सेल्फ KYC और वीडियो KYC के लिए भी डिजिलॉकर पर मौजूद डॉक्युमेंट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

डॉक्युमेंट्स को देखने और एक्सेस के लिए यूजर्स को पेटीएम ऐप पर युअर डॉक्युमेंट्स में प्रोफाइल सेक्शन पर जाना होगा। डिजिलॉकर पर एक बार डॉक्युमेंट्स को ऐड करने के बाद उन्हें इंटरनेट की कम कनेक्टिविटी होने या ऑफलाइन होने पर भी एक्सेस किया जा सकेगा.

Next Story
Share it