बिज़नेस

Paytm यूजर्स के लिए खुशखबरी, सिर्फ एक क्लिक में मिलेगा 5 लाख रूपए

Paytm यूजर्स के लिए खुशखबरी, सिर्फ एक क्लिक में मिलेगा 5 लाख रूपए
x
पेटीएम (Paytm) के माध्यम से आप आसानी से घर बैठे लाखो का लोन ले सकते है.

पेटीएम (Paytm) देश का सबसे बड़ा डिजिटल पेमेंट प्लेटफ्रॉम है. पेटीएम के माध्यम से एक दूसरे को आसानी से पैसा भेज सकते है. बता दे की यदि आपका सिविल स्कोर अच्छा है तो आपको आसानी से गूगल पे (Google Pay) और पेटीएम (Paytm) के माध्यम से लोन मिल सकता है.

ऐसे मिलेगा लोन

हाल ही में पेटीएम (Paytm) की तरफ से 5 लाख रुपये तक का लोन दिया जा रहा है. इस लोन को लेने के लिए किसी भी तरह की कोई गारंटी देने की आवश्यकता नहीं है. इसके अलावा ईएमआई के रूप में यह लोन चुकाया जा सकता है.

NBFC से की पार्टनरश‍िप

पेटीएम (Paytm) अपने ग्राहकों को इस तरह की सुविधा देने के लिए Commercial Banks और NBFC के साथ पार्टनरशिप किया है. यदि आपको Paytm के माध्यम से लोन चाहिए तो आप paytm for business app के माध्यम से 'मर्चेंट लेंडिंग प्रोग्राम' (Merchant Lending Program) में जाकर लोन के लिए अप्लाई कर सकते है. लोन लेने के लिए एप्‍लीकेशन पूरी तरह से डिजिटल होगी. इसमें किसी भी तरह का दस्तावेज देने की जरूरत नहीं होगी.

ऐसे मिलेगा लोन

- पेटीएम फॉर बिजनेस एप के होम स्क्रीन पर 'बिजनेस लोन' आइकन पर टैप करके उपलब्‍ध ऑफर की जांच करें. जरूरत के अनुसार लोन राश‍ि को कम भी कर सकते हैं.

- अमाउंट स‍िलेक्‍ट करने के बाद आप डिस्बर्स अमाउंट, कुल देय राशि (Total Payable), दैनिक किस्त (Daily Installment) आद‍ि की जानकारी देख सकते हैं.

- यहां चेक बॉक्‍स पर क्‍ल‍िक करने के बाद 'Get Started' पर टैप करें. लोन एप्‍लीकेशन को पूरा करने के ल‍िए CKYC से अपना KYC डाटा सब्‍म‍िट करें.

- यहां मांगी गई जानकारी PAN, जन्मतिथि और ई-मेल आद‍ि दर्ज करें.

- KYC वेरीफाई होने के बाद अपनी लोन एप्लीकेशन जमा करें. इसके बाद लोन अप्रूवल म‍िलने पर पैसा आपके खाते में भेज द‍िया जाएगा.

Next Story