बिज़नेस

शादीशुदा लोगो के लिए खुशखबरी! शादी के शगुन में मिलने वाले इस 1 रुपए के अनोखे सिक्के के बदले Account में आएंगे ₹10 करोड़, बस करना होगा ये काम...

शादीशुदा लोगो के लिए खुशखबरी! शादी के शगुन में मिलने वाले इस 1 रुपए के  अनोखे सिक्के के बदले Account में आएंगे ₹10 करोड़, बस करना होगा ये काम...
x
Sell Old Notes and Coin In Hindi 2023: हर कोई चाहता है की वो अपने जिंदगी में लाखो-करोडो का मालिक बने.

Sell Old Notes and Coin In Hindi 2023: हर कोई चाहता है की वो अपने जिंदगी में लाखो-करोडो का मालिक बने. यदि आप भी ऐसा चाहते है तो ये लेख आपके लिए ही है. यदि आपको पुराने सिक्के (Old Coins) इकट्ठा करने के शौकीन हैं तो आप पलभर में करोड़पति (How To Become Crorepati) बन सकते हैं. यही नहीं आपको शादी में मिलने वाले शगुन के रूप में सिक्का भी यूनिक हो सकता है. ऐसे में इन सिक्को को आप संभाल के रख ले. क्या पता ये सिक्का आपको करोड़पति बना दे.

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचकर मोटी कमाई कर सकते है

दरअसल जिन सिक्को की हम बात कर रहे है. इन सिक्कों की कीमत मार्केट में करोड़ों में है. बस इन पुराने सिक्कों को आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचकर मोटी कमाई कर रहे हैं. ऐसे में अगर आपके पास भी कोई दुर्लभ पुराना सिक्का है तो आप इससे बंपर कमाई कर सकते हैं.

1 रूपए का सिक्का 10 करोड़ में हो रहा नीलाम

जानकारी के मुताबिक ये 1 रूपए का सिक्का 10 करोड़ रुपये तक में नीलाम हो रहा है. दरअसल, यह खास सिक्का (British Rule) अंग्रेजों के दौर का होना चाहिए और यह सिक्का 1885 का बना होना चाहिए. अगर आपके साल 1885 की छपाई वाले एक रुपये का सिक्का है तो आप इस सिक्के को ऑनलाइन नीलामी (Online Auction) में बिक्री कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल ही में एक ऑनलाइन ऑक्शन में इस तरह के एक सिक्के के लिए करोड़ों रुपये की बोली लगी है.

अगर आपके पास भी इस तरह के एक रुपये का सिक्का है तो आप उसे बाजार में मौजूद कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स के ऊपर नीलामी कर सकते हैं. इन ऑनलाइन वेबसाइट के ऊपर इन दुर्लभ सिक्कों के लिए खरीदार मोटी रकम खर्च करने के लिए तैयार रहते हैं. हालांकि इन वेबसाइट के ऊपर सिक्कों की बिक्री के लिए वहां रजिस्टर करना जरूरी होता है.

ऐसे बेच पाएंगे ये सिक्का

अगर आपके पास ये 1 रुपये का दुर्लभ सिक्का है, तो इसे आप OLX या अन्य ऑनलाइन प्लेटफ्रॉम में बेच सकते हैं.

- इस वेबसाइट पर इस दुर्लभ सिक्के को खरीदार मोटी रकम दे रहे हैं.

- सिक्का बेचने के लिए आप सबसे पहले वेबसाइट पर एक सेलर के रूप में अपने आपको रजिस्टर करें.

- इसके बाद सिक्के की दोनों साइड की फोटो क्लिक करके अपलोड करें.

- इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें.

- वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करें.

- जिन्हें भी खरीदना होगा वो आपसे संपर्क करेंगे.

Next Story