बिज़नेस

निवेशकों के लिए अच्छी खबर, इस बैंक ने FD पर बढ़ाई ब्याज दर

7th Pay Commission
x
फिक्स डिपाजिट (Fixed Deposit) में पैसा जमा करने वाले उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर है।

फिक्स डिपाजिट (Fixed Deposit) में पैसा जमा करने वाले उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर है। केनरा बैंक (Canara Bank) तथा आईसीआईसीआई बैंक एफडी (ICICI Bank) ने एफडी (FD) की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है। की गई बढ़ोतरी से दोनों ही बैंकों के उपभोक्ताओं को जबरदस्त फायदा होने वाला है। जानकारी के अनुसार केनरा बैंक दो करोड़ एफडी ब्याज दरों में बढ़ोतरी करने वाला सबसे पहला बैंक बना हुआ है। बढ़ी हुई एफडी की ब्याज दरें 12 मई से लागू हो गई है।

किस पर कितना मिलेगा ब्याज

जानकारी के अनुसार केनरा बैंक 180 दिन से 269 दिन में मैच्योर होने वाली एफडी पर 4.50 प्रतिशत ब्याज दिया जाएगा। 1 वर्ष की एफडी पर ब्याज दर 5.1 प्रतिशत, 2 वर्ष की एफडी पर 5.15 कर दिया गया है। वही 170 दिन से 1 वर्ष से कम पर दिया जाएगा। वरिष्ठ नागरिकों को 50 बेसिस प्वाइंट अधिक ब्याज मिलेगा। स्पष्ट कहा गया है कि यह ब्याज दरें रिकरिंग डिपॉजिट पर दिया जाता है।

इसी तरह आईसीआईसीआई बैंक 2 करोड़ से अधिक तथा 5 करोड से कम एफबी पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। बताया गया है कि 7 से 29 दिनों में मैच्योर होने वाली जमा पर 3 प्रतिशत, 30 से 60 दिन मैच्योर होने वाली एफडी पर 3.25 प्रतिशत, 61 से 90 दिन में मैच्योर होने वाली जमा राशि पर अब 3.40 प्रतिशत दीया जाएगा।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story