बिज़नेस

SBI के करोड़ों खाताधारकों के लिए खुशखबरी! FD ब्याज दर को लेकर आई LATEST UPDATE

SBI ALERT 2023
x
SBI Interest Rate 2023: सार्वजनिक क्षेत्र के बड़े बैंकों में एक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) देश का इस समय का सबसे बड़ा बैंक है।

SBI Interest Rate 2023: सार्वजनिक क्षेत्र के बड़े बैंकों में एक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) देश का इस समय का सबसे बड़ा बैंक है। एक ओर जहां देश में भारतीय स्टेट बैंक की हजारों शाखाएं संचालित हो रही हैं वहीं विश्व भर में 36 एसबीआई की शाखाएं कार्य कर रही हैं। बचत के हिसाब से स्टेट बैंक कई तरह की योजनाएं संचालित कर रहा है। जिससे लोगों को काफी लाभ मिल रहा है। आप भी एसबीआई की साअवधि जमा निवेश का विकल्प चुन सकते हैं।

कितना मिलता है ब्याज

एसबीआई फिक्स डिपॉजिट पर अच्छा खासा ब्याज दर दे रही है। एसबीआई फिक्स्ड डिपॉजिट 7 दिनों से 365 दिनों के बीच के निवेश पर 4.50 प्रतिशत से लेकर 5.80 प्रतिशत प्रतिवर्ष ब्याज प्रदान कर रहा है।

दूसरी ओर इसी डिपॉजिट पर वरिष्ठ नागरिकों को 5 प्रतिशत से लेकर 6.30 प्रतिशत तक ब्याज मिल रहा है। सामान्य तौर पर वरिष्ठ नागरिकों को हर जमा पर ज्यादा ब्याल दिया जा रहा है।

वही बताया गया है कि दीर्घकालिक जमा 5 से 10 वर्ष पर गैर वरिष्ठ और वरिष्ठ नागरिकों को 6.10 प्रतिशत से लेकर 6.60 प्रतिशत तक ब्याज दिया जा रहा है।

बताया गया है कि स्टेट बैंक के फिक्स डिपॉजिट में व्यक्ति अपने जीवन में बदलो को लाभार्थी के रूप में नामांकित कर सकते हैं। बताया गया है कि एफडी परिपक्वता के बाद एक मुस्त ब्याज की राशि प्राप्त की जाती है। जिससे लाभ के तौर पर एक बड़ी रकम तैयार हो जाती है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story