बिज़नेस

Good Luck Charm: इस तरह जगाएं रूठी किसमत, घर में फिश एक्वैरियम रखने से हो जायेंगे मालामाल, करना होगा बस ये काम

Good Luck Charm: इस तरह जगाएं रूठी किसमत, घर में फिश एक्वैरियम रखने से हो जायेंगे मालामाल, करना होगा बस ये काम
x

Good Luck Charm

Good Luck Charm: घर में रखे फिश एक्वैरियम रखने का एक निश्चित स्थान होता है।

Good Luck Charm: घर में रखे फिश एक्वैरियम रखने का एक निश्चित स्थान होता है। कहा जाता है कि गलत जगह पर, गलत तरीके से तथा गलत नियमों में फिश एक्वैरियम रखने से हमें लाभ होने के बजाय हानि होने लगती हैं। वही कुछ अन्य सावधानियां भी रखनी होती है। अगर इसमें कमी की जाती है तो भी परेशानी होती है। कई बार लोग इनका विचार किये बगैर ही फिश एक्वैरियम कही भी रख देते हैं। लेकिन वास्तु के अनुसार फिश एक्वैरियम रखने का अपना स्थान और नियम है। अगर इसे फालो नहीं किया जाता है तो किस्मत रूठ जाती है। इसलिए भूलकर भी नियमों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

घर में आती है खुशहाली

घर में फिश एक्वैरियम रखने से पहले कुछ बातों को ध्यान में रखना चाहिए। बताया गया है कि फिश एक्वैरियम रसोईघर, बेडरूम या घर के मध्य में नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में परेंशानियां आती है। वही बताया गया है कि फिश एक्वैरियम हमें ऐसे स्थान पर रखना चाहिए जहां पर्याप्त प्राकृतिक रोशनी आती हो। कहा जाता है कि फिस एक्वैरियम को घर में रखने से खुशहाली आती है।

मछलियों की संख्या रहे 9

फिश एक्वैरियम में मछलियों की संख्या कम से 9 होनी चाहिए। ऐसा करने से घर में खुशहाली बनी रहती है। वही घर में रखने से काफी अच्छा भी लगता है। बताया गया है कि फिश एक्वैरियम में मछलियों की संख्या कम से कम 9 होनी चाहिए। वही कहा गया है कि अगर फिश की प्राकृतिक मृत्यु हो जाती है तो मौजूद समस्याओं को अपने साथ ले जाती हैं।

समय-समय पर करें सफाई

समय-समय पर एक्वैरियम की सफाई करनी चाहिए। एक्वैरियम के पानी को प्रदूषण मुक्त रखने के लिए एंटी क्लोरीन सफेद गोलियां अवश्य डालनी चाहिए। वहीं कहा गया है कि अगर एक्वैरियम में मछली मर जाती है तो उसे जल्दी वहां से हटाकर नई मछली डाल देना चाहिए। मछली के मर जाने पर पानी को भी शुद्ध कर लेना चाहिए।

इस रंग की मछली के अवश्य रखें

बतया गया है कि एक्वैरियम में मछली रखने के कुछ नियम हैं। कहा जात है कि एक काली मछली, एक गोल्ड मछली और एक लाल मछली एक्वैरियम में जरूर रखें। इन मछलियों को रखने पर घर में खुशहाली आती है और किसी की बुरी नजर नहीं लगती। एक्वैरियम के अंदर बहते पानी की आवाज सकारात्मकता का संकेत होता है।

नोट-ः उक्त समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। रीवा रियासत समाचार इसकी पुष्टि नहीं करता है। दी गई जानकारी प्रचलित मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। ऐसे में किसी कार्य को शुरू करने के पूर्व विशेषज्ञ से जानकारी अवश्य प्राप्त कर लें।

Next Story