बिज़नेस

Gold-Silver Price Today: दिवाली में होंगी सोने के दाम में भारी गिरावट, जानें कितनी कम होंगी कीमते,

Gold-Silver Price Today: दिवाली में होंगी सोने के दाम में भारी गिरावट, जानें कितनी कम होंगी कीमते,
x
Gold-Silver Price Today : दिवाली और धनतेरस में मौके पर सोने चांदी की खरीदी काफी बढ़ जाती है, एक्सपर्ट्स के अनुसार इस बार दिवाली के मौके पर सोना सस्ता हो सकता है।

Gold Price Today Delhi: त्यौहारों में सोने और चांदी की देशभर में खरीदी बढ़ जाती है या कहें कि सोने और चांदी (Silver-Gold) की खरीदी इस सीजन में सबसे अधिक होती है, हालांकि आज एमसीएक्स पर सोने की कीमतों (MCX Gold Price) में बढ़त देखने को मिल रही है, और चांदी में भी तेजी देखने को मिल रही है।

MCX पर सोने-चांदी के भाव (MCX Gold Price)

MCX की ऑफिसियल वेबसाइट के अनुसार आज 4 अक्टूबर के दिन सोने की कीमत में 0.50 प्रतिशत तक बढ़त दर्ज की गई है, जो की 51416 रुपये पति 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहा है (Gold Price Today)। वहीं चांदी 1.24 फीसदी की तेजी के साथ 61,665 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है (Silver Price Today) .

इंटरनेशनल मार्केट में सोने के भाव (International Market Gold Price Today)

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने के भाव में 1.90 फीसदी की तेजी है और लगातार बढ़त जारी है. जिसके बाद सोने का स्पॉट प्राइस 1695.92 डॉलर प्रति औंस हैं।

फेस्टिव सीजन में कितना कम होगा सोना? (Diwali Me Sone Ki Keemat Kitni Kam Hogi? )

अगर आप भी सोने की खरीदारी करना चाहते हैं, तो सोने की खरीदारी के लिए यह अच्छा समय हो सकता है। एक्सपर्ट के अनुसार अगर सोने की कीमत में 49,650 रूपए के स्तर से नीचे जाता है तो इसके दाम 48000 रूपए तक पहुंच सकते हैं, और अगर ये उससे भी निचले स्तर में जाता है तब इसके दाम 46600 रुपए तक टूट सकते हैं।

शुद्ध सोने की जाँच कैसे करें? (Suddh Sone Ki Janch Kaise Karen, Asli Sona Kaise Pahchane)

मार्केट से सोना खरीदते समय उसकी शुद्धता और गुणवत्ता की जाँच करने के लिए 'BIS Care App' का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिसके द्वारा आप सोना असली है या नकली यह पता कर सकते हैं। सोने को हमेशा हॉलमार्क देखकर ही खरीदें।

Next Story