बिज़नेस

Gold Investment इस साल होगा फायदे का सौदा, मिलेगा जबरदस्त रिटर्न

Gold investment In 2023
x
Gold investment In 2023: गोल्ड इन्वेस्टर्स (Gold Investors) के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है।

Gold investment In 2023: गोल्ड इन्वेस्टर्स के लिए बड़ी अपडेट सामने आई है। जैसा की आप जानते हैं, नए वित्तीय वर्ष के हाल ही में दिन शुरू हुए हैं जिसके साथ ही आधा फ़ीसदी की तेज़ी भी देखने को मिली है। पिछले वित्तीय वर्ष भी सोने ने अपने इन्वेस्टर्स को अच्छा ख़ासा रिटर्न दिया है।

पिछले वर्ष 2022-23 में सोने ने अपने इन्वेस्टर्स को 15 फ़ीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। एक्सपर्ट्स द्वारा जानकारी के अनुसार सोने की मांग में बढ़ोतरी और रूपए की कीमतों में गिरावट का निवेशकों को फायदा मिला है।

क्यों आएगी सोने में तेजी?

एक्सपर्ट्स की माने तो इससे पहले साल की शुरुआत में भी यह अनुमान था कि कई ऐसी बातें मौजूद हैं, जो सोने में तेजी की ओर इशारा कर रही हैं। उन्होंने कहा कि महंगाई के सामने सोने में निवेश करना अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। बता दें की गोल्ड ने पिछले साल तमाम सेक्टर्स में से सबसे अच्छा रिटर्न दिया।

एक्सपर्ट्स के मानना है की इस साल सोने में निवेश से 15 से 20 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है। बता दें की ऐसा बुल रन की स्थिति में संभव है। अगर 15 फीसदी का रिटर्न मिलता है, तो इसे बेहद अच्छा माना जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस साल यह स्थिति इसलिए भी बन सकती है, क्योंकि सोने की मांग केवल आम लोगों की तरफ से नहीं, बल्कि दुनिया भर में बैंकों की ओर से भी बढ़ रही है. दुनिया के वे सारे बैंक सोना खरीदने की कोशिश कर रहे हैं।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर आपने सोने में निवेश कर रखा है, तो अपना इन्वेस्टमेंट बरकरार रखें। इस साल सोने की नजर से यह साल सोने जैसा ही यानी बेहद अच्छा साबित होने वाला है. तो, यानी अगर आपने अभी तक सोने में निवेश नहीं किया है, तो आपके पास अब अच्छा मौका है.

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story