बिज़नेस

Girlfriend को पता भी नहीं चलेगा ऐसे चेक करे उसकी Instagram Story, जानिए!

Anyone can earn bumper with this new feature of Instagram
x
Instagram Story यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है.

विश्व प्रसिद्ध सोशल मीडिया कंपनी मेटा का बहुत लोकप्रिय ऐप इंस्टाग्राम (Instagram) विश्व प्रसिद्ध एवं युवाओं का मनपसंद ऐप है। लगातार अपडेट्स और युवाओं की इच्छाओं के अनुसार ढलने के कारण यह बहुत तेजी से हर देश को अपना दीवाना बना रहा है। इंस्टाग्राम एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां से आप अपने मित्र बंधुओं की तस्वीरें पोस्ट तथा वह क्या कर रहे हैं और उससे बातचीत जैसी चीजें कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम का स्टोरी फीचर (Instagram Story) बहुत ज्यादा प्रचलित है और लोग अपने दिनचर्या की हर एक तस्वीर को इंस्टाग्राम के स्टोरी पर अपडेट करते हैं मगर कई बार ऐसा होता है कि हम किसी खास व्यक्ति का स्टोरी देखना चाहते हैं मगर हमें यह डर होता है कि उससे यह पता चल जाएगा कि हमने उसकी स्टोरी चेक की है। मगर हमारे पास इसका उपाय है इस उपाय के जरिए आप अपने खास मित्र कि चोरी से स्टोरी देख सकते हैं और उसे पता भी नहीं चलेगा।

इंस्टाग्राम की स्टोरी को आप उस व्यक्ति को बिना पता चले देख सकते हैं मगर यह काम कराने के लिए आपने कई ऐप्स और वेबसाइट के बारे में सुना होगा मगर इन थर्ड पार्टी वेबसाइट्स या एप्स से आपकी निजी जानकारियों के साझा होने का खतरा बना रहता है और विशेषज्ञों का सुझाव रहता है कि आप इस तरह के ऐप्स और वेबसाइट का इस्तेमाल नहीं करें।

आप किसी भी व्यक्ति का इंस्टाग्राम स्टोरी बिना उसके नजर में आए देख सकते हैं उसके लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में इंस्टाग्राम को ओपन करना होगा जिसके बाद आपको कुछ देर इंस्टाग्राम के फीड पर नीचे की ओर स्क्रोल करना होगा और फिर टॉप पर जाना होगा जिससे सारी स्टोरीज लोड हो जाएंगी। जिसके बाद आपको अपने फोन में फ्लाइट मोड ऑन करना है और उसके बाद आप उस स्टोरी पर क्लिक कर कर उस स्टोरी को देख सकते हैं और उस व्यक्ति को यह पता भी नहीं चलेगा कि आपने उसकी स्टोरी चेक की है।

Next Story