बिज़नेस

मात्र 30 दिन में हो जाते हैं अमीर, बस पहनना होगा ये रत्न, जानिए!

Atal Pension Yojana
x

Atal Pension Yojana

पुखराज रत्‍न (Topaz Gemstone) पहनने के अनेको लाभ है.

नई दिल्‍ली: ग्रहों के अनुसार हम लोग रत्न पहनते है. कुछ रत्न को पहनने के बाद हमारी किस्मत बदल जाती है तो कुछ में किस्मत ख़राब भी हो जाती है. आज हम आपको ऐसे ही रत्न के बारे में बताने जा रहे है जिसको पहनने के बाद मात्र 30 दिनों में आपके घर में बारिश होने लगेगी. चलिए जानते है इस रत्न के बारे में...

बता दे की हम जिस रत्न की बात कर रहे है वो है पुखराज रत्‍न (Topaz Gemstone) . इस रत्न को पहनने के बाद कुंडली का गुरु ग्रह मजबूत हो जाता है. गुरु ग्रह मजबूत होने पर धन का लाभ होता है. भाग्य आपका पूरा साथ देने देने लगता है. ऐसे में आप इस रत्न को पहनने के 30 दिन बाद ही अलग सा महसूस करेंगे.

सिर्फ ये राशि वाले ही करे धारण

वैसे रत्न को राशि के अनुसार ही पहनना चाहिए. यदि आप धन लाभ और किस्मत में वरदान पाना चाहते है तो आपकी जो राशि है उसके अनुसार ही पुखराज रत्न पहने। बता दे की यदि आपकी राशि मेष, सिंह, कर्क, वृश्चिक, धनु और मीन है तो इसे धारण करते ही आपको लाभ मिलने लगेगा.

ऐसे करें धारण

- पुखराज को सोने या चांदी की अंगूठी में पहनना चाहिए. इसे धारण करने के लिए किसी भी शुक्ल पक्ष के गुरुवार का दिन सबसे सुबह होता है. बेहतर होगा कि इसे सुबह स्‍नान करके सूर्योदय से लेकर 11 बजे के पहले तक पहन लें.

- ध्‍यान रखें कि पुखराज रत्‍न को कभी भी पन्ना, नीलम, हीरा, गोमेद और लहसुनिया रत्‍नों के साथ न पहनें. इससे वह नकारात्‍मक फल देने लगता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. रीवा रियासत न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Next Story