बिज़नेस

गवर्नमेंट स्कीम: बिन ब्याज 5 मिनट में प्राप्त करें ₹500000 तक का Loan

loan
x

loan 

अगर आप कारोबार शुरू करना चाहते हैं। आपको पैसे की जरूरत है तो इसके लिए आप बिल्कुल भी परेशान न हो क्योंकि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना आपके लिए पैसे लिए खड़ी है।

अगर आप कारोबार शुरू करना चाहते हैं। आपको पैसे की जरूरत है तो इसके लिए आप बिल्कुल भी परेशान न हो क्योंकि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना आपके लिए पैसे लिए खड़ी है। कहने का मतलब यह कि बिजनेस करने के लिए पैसे की दिक्कत नहीं होगी। केंद्र सरकार प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत लोन उपलब्ध करवा रहा है। लोन से जुड़ी हुई तमाम छोटी-बड़ी जानकारी एकत्र करें।

नहीं लगता एक रुपए का ब्याज

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत देश के बेरोजगार नवयुवकों को 5 मिनट में 5 लाख रुपए तक का लोन प्राप्त हो रहा है। यह कोई बढ़-चढ़कर बात नहीं बताई जा रही। यह हकीकत है। देश के प्रधानमंत्री ने बेरोजगारों का सहयोग और काम धंधा शुरू करने, बिचौलियों की बिचौलीगीरी समाप्त करने के लिए यह व्यवस्था लागू की है। जिससे सरल तरीके से ऋण उपलब्ध हो सके।

कैसे प्राप्त करें ऋण

जैसा कि ऊपर बताया गया है मात्र 5 मिनट में मुद्रा योजना में ऋण प्राप्त हो जाता है। पर इसके लिए आपको क्या करना होगा इसकी जानकारी होनी चाहिए। क्योंकि जानकारी के अभाव में हम भटकते ही रह जायेंगे और योजना का लाभ नहीं मिल पायेगा।

एसे करें रजिस्ट्रेशन

मुद्रा योजना की ऑफिशियल वेबसाइट के होम पेज पर जाएं। वहां अप्लाई नाउ लिंक पर क्लिक करें। जिसके बाद नया पेज खुल जाएगा जहां मांगी जाने वाली सभी जानकारी दर्ज करें ओटीपी के द्वारा सत्यापन करें। इतना करने पर रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। और इसके लिए मैसेज भी आएगा।

अब आपको प्रोसीड के विकल्प पर क्लिक करना है इसके बाद उद्यमी रजिस्ट्रेशन फार्म खुलेगा जिस बुर्का भरते हुए पूर्ण हो जाने पर सबमिट बटन में क्लिक कर दें। एक बार फिर मैसेज मिलेगा। आगे की प्रक्रिया पूरी करते हुए अब आप लोन फॉर्म को भरे। आवेदन के पश्चात रसीद प्राप्त कर ले इतना करने के पश्चात आपको लोन प्राप्त हो जाएगा।

Next Story