बिज़नेस

SIP में कम निवेश कर अच्छा रिटर्न प्राप्त करें! कस्बों में रहने वालों को होगा अधिक फायदा

SIP में कम निवेश कर अच्छा रिटर्न प्राप्त करें! कस्बों में रहने वालों को होगा अधिक फायदा
x
बीते कुछ सालों में युवाओं के बीच एसआईपी (SIP) का बहुत अधिक क्रेज बड़ा है। इसके जरिए निवेश करने में अनेक फायदे होते हैं।

बीते कुछ सालों में युवाओं के बीच एसआईपी (SIP) का बहुत अधिक क्रेज बड़ा है। इसके जरिए निवेश करने में अनेक फायदे होते हैं। एसआईपी से आप सिस्टेमेटिक तरीके से कम समय में अच्छा निवेश कर पाते हैं और इस पर मिलने वाला रिटर्न भी बहुत दमदार होता है। एसआईपी में आप न्यूनतम ₹500 महीने से निवेश शुरू कर सकते हैं।

इन बैंकों ने मिलकर पेश की यह स्कीम

जेडफंड्स की तरफ से बताया गया कि इस एसआईपी को आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचल फंड, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड और टाटा म्यूच्यूअल फंड के साथ मिलकर पेश किया गया है।

महीने के आधार पर होता है निवेश

म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफार्म जेडफंड्स ने ₹100 की एसआईपी शुरू कर दी है। यह डेली बेस पर होने वाली एसआईपी है। अभी एसआईपी में हर महीने के आधार पर निवेश किया जाता है। इस स्कीम को ग्रामीण इलाकों और कस्बों में रहने वाले लोगों को ध्यान में रखकर शुरू किया गया है।

रोजाना कमाने वालों को निवेश करने का अच्छा विकल्प

कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ मनीष कोठारी ने कहा कि स्वरोजगार में लगे और डेली बेसिस पर कमाने वाले लोगों के लिए यह एक अच्छा निवेश विकल्प है।

आसानी से कर सकते हैं निवेश

इस स्कीम में आप आसानी से निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम को पेश करने के पिछे ZFunds का उद्देश्य टियर-2, टियर-3, और टियर-4 शहरों में रहने वाले लोगों तक तेजी से पहुंच बनाने की है। यहां पर लोगों की आमदनी दैनिक आधार पर होती है। ऐसे में रोजाना जमा होने वाले एसआईपी में वह आसानी से निवेश कर सकते हैं।

Next Story