बिज़नेस

Gautam Adani's Life Style: 400 करोड़ का घर, लग्सरी प्राइवेट जेट और कार्स, ऐसी है गौतम अडानी की लाइफ स्टाइल

Gautam Adanis Life Style: 400 करोड़ का घर, लग्सरी प्राइवेट जेट और कार्स, ऐसी है गौतम अडानी की लाइफ स्टाइल
x
Lifestyle Of Gautam Adani: एशिया के सबसे अमीर और दुनिया के टॉप 4 रईस आदमी गौतम अडानी कैसी लाइफ जीते हैं

Gautam Adani's Expensive Things: अरबपति उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) दुनिया के चौथे सबसे अमीर आदमी हैं. उनका नाम अब वॉल स्ट्रीट के बादशाह Warren Buffet से भी ऊपर है. अडानी कई तरह के उद्योग संचालित करते हैं. एयरपोर्ट्स से लेकर बंदरगाह, तेल से लेकर डिफेन्स और एनर्जी से लेकर ग्रीन एनर्जी बनाने का कारोबार उनकी अलग-अलग कंपनियां करती हैं.

अडानी की 6 कंपनियां स्टॉक मार्केट में लिस्टेड हैं. जिनमे से Adani Enterprises, Adani Green Energy, and Adani Power. शामिल हैं. कह लीजिये की पूरे भारतीय बाजार में अंबानी और अडानी का कब्ज़ा है. आदमी कितना अमीर है तो उनका रहन-सहन ठाठ बाठ किसी राजा से कम नहीं होगा। आज हम आपको गौतम अडानी की लाइफ स्टाइल और उनके पास मौजूद महंगी लग्जीरियस चीज़ों के बारे में बताने वाले हैं.

गौतम अडानी की महंगी चीज़ें (Gautam Adani's Expensive Things)

गौतम अडानी के घर की कीमत

Gautam Adani's House Value: गौतम अडानी जिस महल में रहते हैं उसकी वैल्यू 400 करोड़ रुपए है. 3.4 एकड़ में बने Adani House में वो सब कुछ है जो एक इंसान का सपना होता है.

अडानी का प्राइवेट जेट

Gautam Adani's Private Jet Price: गौतम अडानी के पास 1 नहीं 3 प्राइवेट जेट हैं. जिनमे से एक Beechcraft, Hawker और एक Bombardier. है. ना सिर्फ जेट्स बल्कि अडानी के पास तीन प्राइवेट हेलीकाप्टर है. उनके पास AgustaWestland AW139 , Twin Engine और एक 15 सीटर हेलीकाप्टर है.

गौतम अडानी का कार कलेक्शन

Gautam Adani's Car Collection: 1977 में गौतम अडानी ने जब पहली बार अपने लिए गाड़ी खरीदी थी तो वह एक स्कूटर थी. आज उनके पास 3.5 करोड़ की फरारी है. इतना ही नहीं ऐसी कई लग्जरी कार्स जैसे BMW 7 Series जैसी कई कार्स के मालिक हैं.


Next Story