बिज़नेस

Auto Sector में एंट्री करेंगे गौतम अडानी देंगे टाटा और अंबानी को कड़ी टक्कर

GAUTAM ADANI
x
अडानी ग्रुप (Adani Group) अब ऑटो सेक्टर (Auto Sctor) में भी एंट्री करने जा रहा हैं।

मीडिया की तरफ से मिल रही जानकारी के मुताबिक गौतम अडाणी (Gautam Adani) ने ऑटो सेक्टर (auto sector) में एंट्री करने के लिए कमर कस लि है. टाइम्स ऑफ इंडिया की तरफ से पेश की गई रिपोर्ट के अनुसार, संभावना है कि जल्द ही गौतम अडाणी इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट (electric vehicle segment) में एंट्री ले. आपको बता दे कि एसबी अडाणी ट्रस्ट को पानी और जमीन में गतिशील गाड़ियों के लिए ट्रेडमार्क भी प्रदान किया गया है. गौतम अडाणी की कंपनी कमर्शियल इलेक्ट्रिक व्हीकल (commercial electric vehicle) बनाने की तैयारी कर रही है. उनके वाहनों में बस और ट्रक दोनों शामिल हो सकते हैं.

कई जगह जमा रखी है अपनी धाक

आपको बता दें कि अडानी ग्रुप (Adani Group) के बिजनेस का प्रसार बहुत से सेक्टरों में है. ऐसी जानकारी भी मिल रही है कि कंपनी द्वारा निर्मित इलेक्ट्रिक व्हीकल का यूज शुरू शुरू में अडाणी ग्रुप अपने ट्रांसपोर्टेशन संबंधी कार्यों में करेगा. कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए बैटरी का निर्माण किया जाएगा इसके साथ साथ कंपनी पूरे भारत में इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन का इन्फ्रास्ट्रक्चर भी तैयार करेगी.

अंबानी, टाटा का मुकाबला करेगा अडानी ग्रुप

ज्ञात हो कि देश में पहले से ही दो बड़ी कंपनियाँ टाटा ग्रुप और रिलायंस इंडस्ट्रीज इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में तेजी से अपना प्रसार कर रही है, संभवतः इन दोनों दिग्गज कंपनियों को कड़ी टक्कर देगा अडाणी ग्रुप अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट को लॉन्च करके। आपको बता दें कि टाटा और रिलायंस दोनों ग्रुपों के पास एक बड़ा प्लान है जीरो कार्बन इमिशन को लेकर. ज्ञात हो कि देश में एक के बाद एक इलेक्ट्रिक व्हीकल का लॉन्च किया जा रहा है।

इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल का बाजार भारत में तेजी ग्रोथ कर रहा है. अब अडाणी कंपनी , की इंट्री के कारण यह बाजार और ज्यादा कॉम्पिटिटिव हो जाएगा. अडाणी ग्रुप के इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल आटो सेक्टर में क्या कमाल करेंगे ये तो व्हीकलों के लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा। लेकिन ये कहना गलत नहीं होगा कि कंपनी को दोनों दिग्गज कंपनियों को टक्कर देने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

Next Story