बिज़नेस

गौतम अडानी को एक दिन में 7 हज़ार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ, टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में नीचे खिसक गए

गौतम अडानी को एक दिन में 7 हज़ार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ, टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में नीचे खिसक गए
x
Top 10 Rich List में गौतम पहले नंबर दो पर गए फिर तीन में आए और अब उससे भी नीचे चले गए

Business News: भारत और एशिया महाद्वीप के सबसे अमीर कारोबारी गौतम अडानी को तगड़ा लॉस हुआ है. इतना बड़ा नुकसान हुआ कि World's Top 10 Rich List में उनकी रैंक नीचे चली गई. जहां गौतम अडानी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर इंसान बन गए थे वहीं अब सबसे अमीर तीसरे शख्स होने का टाइटल भी उनसे छिन गया है. Adani Group के चेयरमैन को एक दिन में 7 हज़ार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ जिसकी वजह से Amazon के मालिक Jeff Bezos उनके ऊपर पहुंच गए.

गौतम अडानी अब दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स हैं

Gautam Adani Slips To Fourth Position On World's Richest List: गौतम अडानी एक वक़्त के लिए Elon Musk के पीछे थे, फिर एलन मस्क खुद लुइ वीटोन के मालिक के पीछे हो गए और गौतम अडानी दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए. लेकिन अब Gautam Adani एक पायदान और नीचे फिसलकर दुनिया के चौथे सबसे अमीर इंसान रह गए हैं. उनकी पोजीशन में अब Amazon वाले जिस बेजोस का कब्जा हो गया है.

अडानी को नुकसान क्यों हो रहा

Why Adani Group's Stocks Are Bleeding: अडानी ने एक बार कहा था कि उनको पोजीशन से कोई मतलब नहीं है. लेकिन अडानी को ये तो पता होगा कि उनकी कंपनियों के शेयर होल्डर्स को उनकी पोजीशन से बहुत मतलब है. अडानी के पास जितना पैसा है सब शेयर और इन्वेस्टमेंट के बलबूते हैं और अडानी के ज़्यादातर शेयर्स तेजी से नीचे गिर रहे हैं. इतना नीचे की इन्वेस्टर्स ने सोचा नहीं था. सिर्फ इस महीने ही Adani Port 13% नीचे चला गया और Adani Power 14% नीचे जा चुका है.

Jeff Bezos अब नंबर तीन

जेफ़ बेजोस अब नंबर तीन के सबसे अमीर इंसान हैं. लेकिन अडानी और बेजोस की संपत्ति में सिर्फ 19-20 का ही फर्क है. जेफ़ की संपत्ति बढ़कर 120 बिलियन डॉलर हो गई है तो अडानी की नेट वर्थ घटकर 119 बिलियन डॉलर रह गई है. यह आंकड़े 25 जनवरी के हैं. बीते 24 घंटे में अडानी की नेट वर्थ 872 मिलियन डॉलर कम हो गई है.

World's Top Rich People List में सबसे पहले स्थान में Bernard Arnault हैं जिनके पास 190 बिलियन डॉलर की सम्पत्ति है, उधर Elon Musk दुसरे, जेफ़ बेजोस तीसरे और अडानी चौथे नंबर में हैं


Next Story