बिज़नेस

Free Electricity Bill 2022: पूरे घर की सालभर बिजली फ्री, ग्राहकों में मचा हड़कंप, पूरे देश में Viral हो रहा तरीका, फटाफट जाने

Free Electricity
x

Free Electricity

Free Electricity Bill: सर्दी का महीना हो या फिर गर्मी का इन दोनों ही मौसम में बिजली की खपत बढ़ जाती है.

Free Electricity: सर्दी का महीना हो या फिर गर्मी का इन दोनों ही मौसम में बिजली की खपत बढ़ जाती है। देश के ज्यादातर प्रांतों में ठंडी, गर्मी और बरसात तीनों ही मौसम अपना असर दिखाते हैं। ठंड के मौसम में रूम हीटर का उपयोग करने से बिजली का बिल बढ़ता है तो वही गर्मी के दिनों में एसी और कूलर बिजली का बिल बढ़ा देते हैं। अब इस समस्या से निपटने का एक आसान सा तरीका है। घर में एक ऐसी डिवाइस लाकर लगा दीजिए जिसके बाद बिजली बिल का झंझट समाप्त हो जाएगा।

घर में लगाएं यह डिवाइस solar energy for users

अगर कुछ पैसा खर्च कर एक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस घर ले आए तो बिजली की टेंशन समाप्त हो जाएगी। इस डिवाइस का नाम सोलर पावर जनरेटर है। यह पोर्टेबल होता है। इसे आसानी से कहीं भी ले जाया जा सकता है। बाजार में इसकी कीमत 20 से 50 हजार रुपए है। लेकिन इसे अगर अमेजॉन पर परचेज किया जाए तो काफी कुछ छूट मिल जाएगी।

लगवाएं सोलर पैनल्स best solar power device

सोलर पैनल लगवा कर आप जीवन भर के लिए बिजली के बिल से छुटकारा पा सकते हैं यह बात जरूर है कि सोलर पैनल लगवाने में करीबन 2 से 5 लाख रुपए तक का खर्च आता है। लेकिन इसे लगवाने के बाद बिजली के बिल की झंझट समाप्त हो जाती है। सोलर पैनल के माध्यम से बैट्री चार्ज कर बिजली का उपयोग किया जा सकता है।

सोलर ऑटोमेटिक लाइट Solar energy store

यह एक सस्ती और पर्याप्त रोशनी देने वाली डिवाइस है। इसकी कीमत भी 200 से लेकर 400 रुपए तक है। जिसे सामान्य घर के लोग भी बड़े आसानी से खरीद सकते हैं। इसका उपयोग सरलता से किया जा सकता है। किसी इंस्टॉलेशन की जरूरत नहीं होती।

Next Story