बिज़नेस

Forbes Billionaires List 2022: इस साल के टॉप 10 अमीरों और उनकी संपत्ति जान लो

Forbes Billionaires List 2022: इस साल के टॉप 10 अमीरों और उनकी संपत्ति जान लो
x
Forbes Billionaires List 2022: दुनिया का सबसे अमीर आदमी (World's Richest Person) का नाम तो सब जानते हैं लेकिन बाकी 9 धन्नासेठों के बारे में बहुत कम को पता है

Forbes Billionaires List December 2022: फोर्ब्स बिलिनियर लिस्ट 2022 जारी हो गई है. जिसमे पता चलता है कि दुनिया के सबसे अमीर लोग और भी अमीर होते गए हैं. इन लोगों के पास इतना पैसा है कि सब लोग अपनी पूरी संपत्ति दान कर दें तो दुनिया का हर एक इंसान अपनी पूरी जिंदगी रईसी से गुजार ले. खैर ऐसा तो होने नहीं वाला कम से कम इन धन्नासेठों की रैंक और संपत्ति जानकार ही दिल बहला लीजिये

दुनिया के 10 सबसे अमीर लोग

Top 10 Rich People In The World:

1. Elon Musk

फोर्ब्स के सर्वे के मुताबिक एलन मस्क पूरे दुनिया में सबसे ज्यादा अमीर व्यक्ति हैं. टेस्ला के को-फाउंडर और CEO की नेटवर्थ 191.2 अरब डॉलर है. पिछले साल इसमें 3.9 करोड़ डॉलर का इजाफा हुआ था. लेकिन इस साल उनकी नेटवर्थ में करीब 200 अरब डॉलर की गिरावट आई है.

2. Bernard Arnault

बर्नार्ड अरनॉल्ट LVMH के CEO होने के साथ चेयरपर्सन हैं, वो दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स हैं. उनकी नेटवर्थ 179.5 अरब डॉलर है.

3. Gautam Adani

गौतम अडानी दुनिया के तीसरे और भारत के पहले सबसे धनवान व्यक्ति हैं. कुछ दिनों पहले तक वह दुनिया में धनवान लोगों की सूची में दूसरे नंबर पर थे लेकिन गिरावट आने के बाद वह तीसरे स्थान पर है. उनकी नेटवर्थ 133.6 अरब डॉलर है.

4. Jeff Bezos

दुनिया भर में मशहूर कंपनी अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस दुनिया के चौथे सबसे दौलतमंद शख्स हैं और उनकी कुल संपत्ति 117.3 अरब डॉलर है. एक समय में बेजोस दुनिया के सबसे अमीर आदमी हुआ करते थे

5. Warren Buffett

वॉरेन बफे बार्कशायर हैथवे के CEO हैं. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ अमीरों की सूची में बफे पांचवे स्थान पर हैं. उनकी कुल नेटवर्थ 108.5 अरब डॉलर की है.

6. Bill Gates

बिल गेट्स कभी अमीरियरत के मामले में नंबर-1 पर थे. पर अब माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स दुनिया छठे सबसे दौलतमंद इंसान हैं. उनकी नेटवर्थ 105.3 अरब डॉलर की है.

7. Larry Ellison

लॉरेंस जोसेफ एलिसन ऑरेकल कॉरपोरेशन के को-फाउंडर हैं. एलिसन दुनिया के 7वें सबसे अमीर आदमी हैं. उनकी नेटवर्थ 104.8 अरब डॉलर की है.

8. Mukesh Ambani

मुकेश अंबानी कुछ साल पहले तक भारत के सबसे ज्यादा पूंजीपति थे. अंबानी दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में इस वक्त 8वें स्थान पर हैं. उनकी कुल नेटवर्थ 96.4 अरब डॉलर की है

9. Carlos Slim

कार्लोस इस समय दुनिया के नौवें सबसे अमीर आदमी हैं और इनकी नेटवर्थ 86.2 अरब डॉलर है.

10. Larry Page

लैरी पेज का नाम अल्फाबेट के बोर्ड मेंबर्स में आता है. पेज दुनिया के दसवें सबसे अमीर शख्स हैं, उनकी नेटवर्थ 84.4 अरब डॉलर की है.
Next Story