बिज़नेस

Flipkart COD Price Hike: फ्लिपकार्ट से कैश ऑन डिलवेरी करना अब महंगा पड़ेगा

Flipkart COD Price Hike: फ्लिपकार्ट से कैश ऑन डिलवेरी करना अब महंगा पड़ेगा
x
Flipkart COD Become Costly: फ्लिपकार्ट चाहता है कि कस्टमर्स कोई सामान आर्डर करें तो ऑनलाइन पेमेंट कर दें

Flipkart COD Become Expensive: ई कॉमर्स कंपनी फिल्पकार्ट से कैश ऑन डिलेवरी करना आपको अब महंगा पड़ सकता है. कंपनी अपने COD सर्विस का चार्ज बढ़ा सकती है. Flipkart चाहता है कि जो ग्राहक उससे कोई सामान खरीदे तो पहले ही ऑनलाइन पेमेंट कर दे. अबतक 500 रुपए से ज़्यादा कीमत वालों की COD पर कोई चार्ज नहीं लगता था मगर अब हो सकता है कि कितनी भी कीमत वाले सामान की डिलवरी पर आपको COD चार्ज देना पड़े.

Flipkart COD Charge: फ्लिपकार्ट 500 रुपए से कम वैल्यू वाले प्रोडक्ट्स की डिलेवरी पर 40 रुपए चार्ज करता है और 500 रुपए के ऊपर किसी भी प्रोडक्ट के परचेज़ पर अलग से पैसे नहीं लिए जाते। लेकिन अब से कंपनी COD से मंगाए गए हर प्रोडक्ट पर डेलिवेरी चार्ज लेगी भले ही वो फ्री डिलेवरी के अंतर्गत आते हों या ना आते हों.

फ्लिपकार्ट कैश ऑन डिलेवरी पर चार्ज करेगा

फ्लिपकार्ट COD वाले प्रोडक्ट्स पर अपने कस्टमर्स से अब 5 रुपए का चार्ज लेगा, भले ही वो प्रोडक्ट कोई Free Delivery वाला ही क्यों न हो. आप 500 रुपए का सामान आर्डर करें या 1 लाख रुपए का, अगर आप COD ऑप्शन चुनते हैं तो अलग से 5 रुपए देने पड़ेगे और यदि आप 400 रुपए से कम कीमत वाले सामान में भी COD चुनते हैं तो 40 रुपए डिलेवरी चार्ज और 5 रुपए COD चार्ज देना होगा मतलब 45 रुपए।

Flipkart COD Charge से बचने के लिए भी एक रास्ता है बस इसके लिए आपको अपना प्रोडक्ट आर्डर करने के साथ ही ऑनलाइन पेमेंट करना पड़ेगा फ्लिपकार्ट ने हाल ही में अपने COD चार्ज को अपडेट किया है जो Cash On Delevery या Pay On Delevery का ऑप्शन चुनने के बाद दिखाई देता है.

Next Story