बिज़नेस

Fish Farming: सिर्फ 25 हजार रूपए लगाकर शुरू करे मछली पालन का बिजनेस, हर महीने होगी लाखो-करोड़ो में कमाई

Fish Farming: सिर्फ 25 हजार रूपए लगाकर शुरू करे मछली पालन का बिजनेस, हर महीने होगी लाखो-करोड़ो में कमाई
x
Fish Farming: अगर आप नौकरी करके थक चुके है और खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते है तो आज हम आपको ऐसे ही बिजनेस के बारे में बताएँगे जिसमे सिर्फ आपको 25 हजार रूपए लगाने होंगे.

Fish Farming: अगर आप नौकरी करके थक चुके है और खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते है तो आज हम आपको ऐसे ही बिजनेस के बारे में बताएँगे जिसमे सिर्फ आपको 25 हजार रूपए लगाने होंगे. इसके बाद आपको लाखो-करोड़ो की कमाई होगी. हम जिस बिजनेस की बात कर रहे है वो है मछली पालन (Fish Farming) का बिजनेस.

बता दे की इस बिजनेस के लिए सरकार आर्थिक मदद भी कर रही है. साथ ही राज्य सरकार फ्री लोन भी दे रही है. बता दे की किसानो के लिए ये बिजनेस और भी आसान हो गया है. क्योकि मोदी सरकार ने क्रेडिट कार्ड (KCC) के जरिए मछली पालन (Fish Farming) को भी लिस्ट में जोड़ दिया है.

किसान मछली पालन का बिजनेस शुरू कर अपनी कमाई दोगुना कर सकते है. मछली पालन का काम आप खुद के तालाब (Fish Pond) या किराए पर तालाब लेकर किया जा सकता है.

75 फीसदी तक मिलता है लोन

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको लागत का 75 फीसदी तक लोन सरकार . सरकार की तरफ से मछली पालन की ट्रेनिंग भी दी जाती है. यहां से आप ट्रेनिंग लेकर मछली पालन का बिजनेस शुरू कर सकते हैं.

Next Story