बिज़नेस

FD Rates for Senior Citizens Big Alert 2023: FD पर वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा 9% ब्याज, फटाफट जाने Latest Update

FD Rates for Senior Citizens Big Alert 2023: FD पर वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा 9% ब्याज, फटाफट जाने Latest Update
x
Senior Citizen FD Rates Big Alert 2023: जीवन में बचत बहुत आवश्यक है। वरिष्ठ नागरिकों के इस बचत में सरकार भी सहयोग कर रही है।

Senior Citizen FD Rates Big Alert 2023, FD Rates above 9 Percent: जीवन में बचत बहुत आवश्यक है। यह बचत बुढ़ापे के समय बहुत काम आता है। व्यक्ति अपने जीवन के आखिरी पड़ाव के सहयोग के लिए कुछ न कुछ एकत्र करता है। वरिष्ठ नागरिकों के इस बचत में सरकार भी सहयोग कर रही है। सरकार वरिष्ठ नागरिकों को एफडी जैसी बड़ी बचत पर 9 प्रतिशत ब्याज दे रही है। कहा गया है कि बंधन बैंक जन लघु वित्तीय बैंक ने अपनी ब्याज दरों में वरिष्ठ नागरिकों को विशेष ब्याज दर देने की घोषणा की है। अगर आप भी वरिष्ठ नागरिक हैं और इसका लाभ लेना चाहते हैं तो आइए पूरी जानकारी से अवगत हो।

ब्याज दर मिल रही ज्यादा

वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा और संबल के लिए सरकार एफडी की ब्याज दर में बहुत ज्यादा लाभ दे रही है। इसके लिए बताया गया है कि यदि आप 60 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैं आप सीनियर सिटीजन की श्रेणी में आ गए हैं तो इस विशेष ब्याज दर का लाभ अवश्य उठाइए। अब अगर आपको भी सरकार की इस योजना में इन्वेस्ट करना है और आप सीनियर सिटीजन है तो कुछ खास बातों का ध्यान रखें।

कितनी किसे मिलती है ब्याज

बताया गया है कि बंधन बैंक जन लघु वित्तीय बैंक ने अपनी ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। बताया गया है कि बैंक की बढी हुई ब्याज दरें लागू होंगी। कहा गया है कि बैंक में दो से तीन वर्ष के लिए एफडी करते हैं तो आपको 8.8 प्रतिशत की दर से ब्याज प्राप्त होगा।

वही कहा गया है कि इस समय अगर बंधन बैंक से 2 या 3 वर्ष के लिए एफडी किया जाए तो 8.10 परिषद की दर से ब्याज दिया जाता है।

कहा गया है कि यदि बंधन बैंक में 5 से 10 वर्ष के लिए एफडी की जाए तो 9 प्रतिशत की दर से ब्याज का भुगतान किया जाता है। यह ब्याज दर केवल सीनियर सिटीजन के लिए है।

Next Story