बिज़नेस

Ethos IPO: जानें एथोस आईपीओ के ऊपर एक्सपर्ट की राय, फायदा होगा या नुकसान

Ethos IPO: जानें एथोस आईपीओ के ऊपर एक्सपर्ट की राय, फायदा होगा या नुकसान
x
Ethos IPO: ग्रे मार्केट (Grey Market) में कुछ दिनों से आईपीओ के शेयर माइनस में दिखाई दे रहे हैं।

Ethos Limited IPO Date, Price, GMP, Review, Details: क्या आपने भी दिग्गज कंपनी Ethos के आईपीओ में पैसे लगाया है? अगर हां तो आपको भी इसकी लिस्टिंग इंतजार होगा। 30 मई सोमवार को आईपीओ की लिस्टिंग (Ethos IPO Listing) की जाएगी। कंपनी ने इसका प्राइस बैंड 836 से 878 रूपए प्रति शेयर तय किया। 472 करोड़ रूपए जुटाने का लक्ष्य किया गया है। मार्केट एक्सपर्ट्स (Market Experts) के अनुसार पिछले कुछ सालों में कंपनी के प्रदर्शन के साथ तुलना की जाए तो एथोस इश्यू की कीमत उससे अधिक लगती हैं।

ग्रे मार्केट के संकेत

ग्रे मार्केट (Grey Market) में कुछ दिनों से आईपीओ के शेयर माइनस में दिखाई दे रहे हैं। ग्रे मार्केट में आज आईपीओ के शेयर - ₹5 पर ट्रेड कर रहे हैं। यानी लिस्टिंग डे पर यह आईपीओ ₹873 प्रति शेयर की कीमत पर लिस्ट हो सकते है। जिसके कारण आईपीओ के डिस्काउंट में लिस्ट होने की उम्मीद जताई जा रही है।

लिस्टिंग के ऊपर एनालिस्ट आयुष अग्रवाल की राय

लिस्टिंग में सीनियर एनालिस्ट आयुष अग्रवाल ने Ethos आईपीओ की लिस्टिंग पर कहा कि कंपनी के पास कोई लिस्टेड पेयर नहीं है। लेकिन उसके बावजूद वैल्यूएशन महंगा लगता है। स्टॉक मार्केट (Stock Market) में काफी उतार-चढ़ाव दिखाई देता है। बाजार में महंगे वैल्यूएशन वाले इश्यू के लिहाज से प्रतिकूल नहीं हैं।

ग्रे मार्केट पर अग्रवाल ने दी राय

अग्रवाल ने ग्रे मार्केट को लेकर कहा कि आईपीओ को लेकर ग्रे मार्केट में कुछ बदलाव दिख रहा है। इसलिए इसके लिस्टिंग प्राइस का अनुमान लगाना कठिन है। महंगी वैल्यूएशन के कारण लिस्टिंग में मंदी की उम्मीद हैं, बाजार के शानदार सेंटीमेंट के कारण पॉजिटिव सरप्राइस दे सकता है।

कंपनी का फाइनेंसियल

ऑपरेशन से कंपनी का रेवेन्यू इस वर्ष 2021 में 386.57 करोड़ रुपए रहा था। जबकि नेट प्रॉफिट (Ethos Net Profit) 5.78 करोड़ रुपए था। भारत में प्रीमियम और लग्जरी वॉच रिटेल सेगमेंट में कंपनी की शानदार हिस्सेदारी है। भारत में 17 शहरों में 50 फिजिकल रिटेल स्टोर कंपनी के मल्टी-स्टोर फॉर्मेट के रूप में है। वह अपने प्रोडक्ट्स वेबसाइट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए से ग्राहकों को पहुंचा पाते है। कंपनी के पोर्टफोलियो में 50 प्रीमियम लग्जरी वॉच ब्रॉन्ड जैसे ओमेगा,Jaeger LeCoultre, Panerai,Raymond Weil, IWC Schaffhausen, Bvlgari, H. Moser & Cie, Rado, Longines, Carl F Bucherer, Oris SA, Corum, Baume & Mercier,Tissot, Louis Moinet और Balmain शामिल हैं।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story