बिज़नेस

EPFO Balance Check Alert 2023: PF का बैलेंस चेक करने को लेकर आई ताजा खबर, तुरंत ध्यान दे

EPFO Balance Check Alert 2023
x

EPFO Balance Check Alert 2023

EPFO Balance Check In Hindi:अब अगर कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के सदस्यों को अपना पीएफ बैलेंस के बारे में जानकारी लेनी है तो एक सरल सा उपाय दिया गया है।

EPFO Balance Check Alert 2023: अब अगर कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के सदस्यों को अपना पीएफ बैलेंस के बारे में जानकारी लेनी है तो एक सरल सा उपाय दिया गया है। कहा गया है कि ईपीएफओ के सदस्य अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से एक मिस कॉल देकर पीएफ का पूरा विवरण ले सकते हैं। इतना ही नहीं इसके अलावा पीएफ से जुड़ी हुई कई जानकारियां प्राप्त हो जाएंगी। आइए इस सुविधा के बारे में पूरी डिटेल के साथ जानकारी प्राप्त करें।

ट्वीट कर दी जानकारी

बताया गया है कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन अपने टि्वटर हैंडल से ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि ईपीएफओ के सदस्य अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से मिस्ड कॉल देकर बैलेंस की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। कहा गया है कि ईपीएफओ के सदस्य अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 011- 22901406 नंबर पर मिस्ड कॉल कर दे। बैलेंस की जानकारी मिल जाएगी।

साथ में बताया गया है कि एक नंबर और है जिस पर मिस कॉल देने पर आप अपना पीएफ बैलेंस की जानकारी मिल जाएगी हैं। दूसरा नंबर 7738299899 है। इसमें आप फोन लगाएं और अपने पीएफ बैलेंस के बारे में जानकारी प्राप्त करें।

ऑनलाइन माध्यम से करें चेक

कर्मचारी भविष्य निधि के सदस्य ऑनलाइन माध्यम से पीएफ बैलेंस चेक कर सकते हैं। इतना करने पर आपको यूनिवर्सल अकाउंट नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा। इसके पश्चात कैप्चा कोड दर्ज करें।

Next Story