बिज़नेस

eMudra IPO: निवेशकों के लिए खुला ई मुद्रा का आईपीओ 24 मई तक लगाएं पैसा

eMudra IPO:  निवेशकों के लिए खुला ई मुद्रा का आईपीओ 24 मई तक लगाएं पैसा
x
ई मुद्रा (eMudra) का आईपीओ (IPO) निवेशकों के लिए खुल गया है, और यहां पर 24 मई तक पैसा लगा सकते हैं।

eMudra IPO: शेयर बाजार (Share Market) में आईपीओ (IPO) के निवेश का प्लान कर रहे हैं। जिसके लिए आपके पास एक शानदार मौका है। वर्तमान समय में शेयर बाजार में आईपीओ का बोलबाला चल रहा है। ऐसे में एंटरप्राइस सॉल्यूशन प्रोवाइडर (Enterprise Solution Provider) और डिजिटल ट्रस्ट सर्विसेज (Digital Trust Services) eMudhra भी अपना पब्लिक ऑफर लेकर आया है. आज से ई मुद्रा का आईपीओ निवेशकों के लिए खुल गया है। और यहां पर 24 मई तक पैसा लगा सकते हैं। इसका प्राइस बैंड 246-256 रूपए प्रति शेयर तय किया गया है और इसका लॉट साइज 58 शेयर है. इस आईपीओ में अनिल सिंघवी (Anil Singhvi) का कहना है कि इसमें पैसा long-term के नजरिए से लगाना चाहिए।

लॉन्ग टर्म के लिए लगाए पैसे

बिजनेस के मैनेजिंग एडिटर अनिल सिंघवी के अनुसार नई मुद्रा के आईपीओ में निवेश करना चाहिए. लॉन्ग टर्म के नजरिए से इस आईपीओ में पैसा लगाना चाहिए। शार्ट टर्म में पैसा बन सकता है। बहुत दिनों बाद एक क्वालिटी इश्यू आया है। इसमें बहुत अधिक पॉजिटिव फैक्टर भी है। यह अपने पोर्टफोलियो में रखने वाला एक अच्छा स्टॉक है। अच्छी कंपनियों में पैसा लगाना चाहिए।

अनिल सिंघवी के अनुसार

कंपनी के प्रमोटर दमदार हैं. बिजनेस की समझ और अच्छा मैनेजमेंट है। अपने बिजनेस में मार्केट लीडरशिप है। 37 -38 फीसदी मार्केट शेयर हैं। कंपनी का ग्रोथ बिजनेस को लेकर आउटलुक शानदार है। बेहतर फाइनेंशियल ट्रैक रिकॉर्ड्स है। रेवेन्यू ग्रोथ इनका अच्छा है। इनके साथ ही कैश फ्लो भी इसका शानदार है।

eMudhra IPO महंगा

अनिल सिंघवी के अनुसार अगर आईपीओ के निगेटिव प्वाइंट को देखा जाए। तो वैल्यूएशन थोड़ी महंगी है। इसीलिए लॉन्ग टर्म का नजरिया है।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story