बिज़नेस

Emergency LED Bulb 2023: 25 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा ये बल्ब! बिजली जाने के बाद भी नहीं होगा अंधेरा, मार्केट में चल रही एडवांस बुकिंग

Emergency LED Bulb 2023
x

Emergency LED Bulb 2023

Emergency LED Bulb Price: ये बल्ब की कीमत बेहद कम है.

Emergency LED Bulb 2023: बिजली कब चली जाए किसी को पता नहीं। लेकिन अब बिजली जाने के बाद भी कमरे में अंधेरा नहीं होगा। क्योंकि अब ऐसे बल्ब में विकसित किए गए हैं जो बिजली जाने के बाद भी लगातार 4 घंटे तक कमरे को रोशन करेंगे। इन बल्बों में बिल्ट बैटरी लगी होती है। जो बल्ब के जलते समय अपने को चार्ज कर लेती है। जैसे ही लाइट बंद होती है यह बैटरी के माध्यम से बल्ब जलने लगते हैं। इन बल्बो के लिए अलग से किसी फोल्डर की आवश्यकता नहीं होती। इन्हें साधारण नॉर्मल होल्डर में लगाकर जलाया जा सकता है।

8 घंटे में होता है चार्ज Rechargebale Emergency Led Bulb

यह एलईडी बल्ब सफेद दूधिया रोशनी के साथ कमरे में उजाला कर देता है। यह बल्ब मात्र 8 से 10 घंटे में चार्ज हो जाता है। बल्ब को चार्ज करने के लिए अलग से कोई प्रक्रिया नहीं है। यह जब बिजली के द्वारा चलता रहता है उसी समय चार्ज भी हो जाता है। बल्ब की रोशनी काफी तेज प्रकाश फैल आती है।

इस बल्ब में इन बिल्ट बैटरी लगी होती है। ऑटोमेटिक चार्ज होती है सबसे बड़ी बात है कि इसे न तो अलग से चार्ज करना पड़ता और ना ही किसी अलग तरह के होल्डर का उपयोग करना पड़ता है। साधारण बल्ब के लिए जिस तरह से होल्डर लगा होता है उसी में इसे लगाकर जलाया जा सकता है।

कितने वाट का मिलता है बल्ब Emergency LED Bulb

White Emergency Bulb यह बाल 12 वाट के सिंगल पैक में मिल रहा है। इमरजेंसी एलईडी बल्ब पावर सेविंग और शानदार है। बताया गया है कि इसमें बी22 का बेस दिया गया है। कम बिजली खपत पर बढ़िया रोशनी देता है। वर्तमान समय में इस बल्ब को 4 स्टार रेटिंग दिया गया है।

Next Story