बिज़नेस

19 साल के Jack Sweeney ने Elon Musk को परेशान कर रखा था, अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने सोशल मीडिया से ब्लॉक कर दिया

Elon Musk vs Jack Sweeney
x

Elon Musk vs Jack Sweeney

Elon Musk blocked Jack Sweeney: 19 वर्ष के जैक स्वीनी से परेशान होकर दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने उसे सोशल मीडिया से ब्लॉक कर दिया है.

Elon Musk blocked Jack Sweeney: आपको यह जानकार अचंभा होगा कि एक 19 साल का लड़का दुनिया के सबसे अमीर शख्स को परेशान कर रखा है. जैक स्वीनी (Jack Sweeney) नामक 19 वर्षीय लड़के ने दावा किया है कि दुनिया के सबसे अमिर शख्स और इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने उसे सोशल मीडिया से ब्लॉक कर दिया है.

जैक स्वीनी (Jack Sweeney) ने एक इंटरव्यू में बताया कि, "मुझे पता था कि उसके पास एक प्लेन था मैंने सोचा था कि एलन मस्क का जेट बॉट बताएगा कि वह कहां जा रहा है और वह कौन सा बिजनेस कर रहा है."

स्वीनी को अब भी उम्मीद है कि मस्क फिर से समझौते की पेशकश करेंगे. हालांकि इस बीच स्वीनी अपना बिजनेस शुरू करने जा रहा है - जिसे ग्राउंड कंट्रोल कहा जाता है – जो अतिरिक्त उच्च-ब्याज वाले विमानों की उड़ान गतिविधि पर नज़र रखता है. सेंट्रल फ्लोरिडा विश्वविद्यालय के नए छात्र स्वीनी ने जून 2020 में "एलोन मस्क जेट" लॉन्च किया था, और अब बिल गेट्स और जेफ बेजोस सहित दूसरे अरबपतियों को ट्रैक करके भी पैसा कमाना चाहता है.

एक शौक के रूप में जो शुरू हुआ है वह किशोरों के लिए एक आकर्षक बिजनेस बनने की क्षमता रखता है. नैस्डैक डेटा लिंक सहित फर्मों ने उन ग्राहकों को निजी और कॉर्पोरेट विमानन इंटेलिजेंस की पेशकश शुरू कर दी है, जो महत्वपूर्ण व्यावसायिक जानकारी के साथ आगे बढ़ने की उम्मीद करते हैं. स्वीनी ने कहा, "उड़ान ट्रैकिंग में कंपनियों के पास प्रति वर्ष लाखों राजस्व हैं." "वे जो कुछ भी बनाते हैं उसका एक छोटा सा हिस्सा मेरे लिए अच्छा राजस्व होगा."

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, जैक से परेशान एलन ने उसे 5000 डॉलर यानी करीब पौने 4 लाख रुपये भी ऑफर किए थे, लेकिन जैक ने एलन से 50 हजार डॉलर यानी करीब 37.5 लाख रुपये की डिमांड की थी. जैक स्वीनी की उम्र 19 वर्ष है, वह यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट्रल फ्लोरिडा (University of Central Florida) में फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट है. क्योंकि एलन मस्क ट्विटर (Elon Musk Twitter) पर काफी एक्टिव हैं, ऐसे में एलन को तंग करने के लिए इस लड़के ने ट्विटर को ही माध्यम बनाया है.

क्या है मामला

बताया जा रहा है कि जैक स्वीनी (Jack Sweeney) ने ट्विटर पर एक ऑटो फीड (Auto Feed) तैयार किया है और इसके जरिए वह एलन मस्क के प्राइवेट जेट (Private Jet) के बारे में सूचना देता है. वह लैंडिंग से लेकर टेकऑफ तक की जानकारी शेयर करता है. इससे एलन मस्क को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. एलन ने जैक को इस फीड को बंद करने के बदले में 5000 डॉलर यानी करीब पौने 4 लाख रुपये भी ऑफर किए थे, लेकिन जैक ने एलन से 50 हजार डॉलर यानी करीब 37.5 लाख रुपये की डिमांड की. छात्र ने ये भी कहा कि ये पैसे उसके कॉलेज (College) की फीस और टेस्ला कार (Tesla Car) लेने में काम आएंगे.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story