बिज़नेस

Elon Musk Vs Microsoft Case: एलन मस्क ने माइक्रोसॉफ्ट के खिलाफ केस करने की धमकी क्यों दी?

Elon Musk Vs Microsoft Case: एलन मस्क ने माइक्रोसॉफ्ट के खिलाफ केस करने की धमकी क्यों दी?
x
Elon Musk file a case against Microsoft: एलन मस्क ने माइक्रोसॉफ्ट पर ट्विटर का डेटा चुराने का आरोप लगाया है

Elon Musk Vs Microsoft Case: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) पर केस करने की धमकी दी है. मस्क ने आरोप लगाया है कि MicroSoft ने Twitter का डेटा अवैध रूप से इस्तेमाल किया है. मस्क ने यह बयान एक ट्वीटर पोस्ट के रिप्लाय में दिया गया है जो Microsoft के विज्ञापन को Twitter में ना दिखाए जाने से जुड़ा था.

एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा- उन्होंने (Microsoft) ने ट्विटर का डेटा अवैध रूप से इस्तेमाल किया और लोगों को प्रशिक्षण दिया, अब मुक़दमे का समय है.

मस्क और माइक्रोसॉफ्ट के बीच में क्या हुआ

Elon Musk ने आरोप लगाया है कि Microsoft ने अपने AI मॉडल को ट्रेन करने के लिए ट्विटर का डेटा अवैध रूप से इस्तेमाल किया है. मस्क ने यह रिप्लाय तब किया जब Microsoft द्वारा अपने विज्ञापन प्लेटफॉर्म सेTwitter को हटा दिया गया। दरअसल, कथित तौर पर Twitter के एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (API) शुल्क का भुगतान करने से Microsoft ने इनकार कर दिया।

Microsoft का कहना है कि वह अगले सप्ताह से Twitter को अपने एडवर्टीजमेंट प्लेटफार्म से हटा देगा। Twitter द्वारा घोषित किए जाने के बाद वह अपने API के यूजर्स को कम से कम 42 हजार डॉलर प्रति माह चार्ज करना शुरू कर देगा

इस मामले में अब Elon Musk कोर्ट जा सकते हैं और Microsoft के खिलाफ Twitter के डेटा का गलत इस्तेमाल कर अपने AI को ट्रेंड करने के आरोप में मुकदमा दायर कर सकते हैं. गौरतलब है कि वैसे भी Elon Musk और Bill Gates के बीच नहीं बनती हैं. बिल गेट्स और मस्क के बीच कई बाद बहस हो चुकि है.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story