बिज़नेस

Elon Musk Twitter News: ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस अब कब होगी शुरू, जान लें

Sanjay Patel
13 Nov 2022 10:35 AM GMT
Elon Musk Twitter News: ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस अब कब होगी शुरू, जान लें
x
Twitter Blue Subscription Service: ब्लू सब्सक्रिप्शन के कारण फेक अकाउंट्स में तेजी से इजाफा हो रहा था, जिसके चलते दो दिन पहले ट्विटर ने यह सर्विस कुछ समय के लिए बंद करने की घोषणा की थी। यह यह सर्विस एक बार पुनः प्रारंभ होगी। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

Elon Musk Twitter News: ब्लू सब्सक्रिप्शन के कारण फेक अकाउंट्स में तेजी से इजाफा हो रहा था, जिसके चलते दो दिन पहले ट्विटर ने यह सर्विस कुछ समय के लिए बंद करने की घोषणा की थी। यह यह सर्विस एक बार पुनः प्रारंभ होगी। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि ट्विटर अगले सप्ताह से एक बार फिर अपनी ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू कर देगा। शुक्रवार को ट्विटर ने ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस को कुछ समय के लिए बंद करने का फैसला लिया था। दरअसल एक यूजर ने ट्वीट कर लिखा कि ट्विटर ब्लू कब वापस आ रहा है जिसके जवाब में मस्क ने लिखा कि अगले सप्ताह के आखिरी तक यह सेवा पुनः प्रारंभ कर दी जाएगी।

ब्लू सर्विस में बढ़ गए थे फर्जी अकाउंट

Blue Service Fake Accounts Increased: ब्लू सर्विस में फेक अकाउंट के मामले में बढ़ने लगे थे जिसके चलते इसको कुछ समय के लिए बंद करने की घोषणा की गई। पेड वेरिफिकेशन फीचर के रोल आउट होते ही ट्विटर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जैसी मशहूर हस्तियों के फर्जी अकाउंट सामने आ गए। इतना ही नहीं कुछ वेरिफाइड अकाउंट्स ने बास्केटबाल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स और गेमिंग कैरेक्टर सुपर मारियो तक का फर्जी अकाउंट बना लिया था। जिसके चलते इस सर्विस पर कुछ समय के लिए ब्रेक लगा दिया गया।

ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस चार्ज

Blue Subscription Service Charge: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने कुछ दिन पहले ही बताया था कि ट्विटर पर ब्लू टिक यानी वेरिफाइड अकाउंट्स के लिए यूजर को हर महीने 8 डॉलर तकरीबन 660 रुपए देने होंगे। 27 अक्टूबर को ट्विटर खरीदने के पांच दिन बाद ही मस्क ने इसका ऐलान किया था। यह चार्ज सभी देशों में अलग-अलग होगा। ट्विटर में बढ़ते फर्जी अकाउंट को लेकर मस्क ने ट्वीट किया कि किसी और को दर्शाने की कोशिश करने वाले किसी भी अकाउंट को तब तक के लिए बंद कर दिया जाएगा तब तक वे इसे एक पैरोडी अकाउंट घोषित नहीं करते। इसी तरह की परेशानियों को देखते हुए फिलहाल ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस को बंद कर दिया गया है। किन्तु परेशान होने की जरूर नहीं अगले सप्ताह तक इस सेवा को पुनः प्रारंभ किए जाने पर विचार किया जा रहा है।

Next Story