बिज़नेस

Elon Musk Twitter: एलन मस्क ने ट्विटर के दिवालिया होने की जताई संभावना

Sanjay Patel
11 Nov 2022 9:34 AM GMT
Elon Musk Twitter: एलन मस्क ने ट्विटर के दिवालिया होने की जताई संभावना
x
Twitter going bankrupt: माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर डील के बाद क्रेडिट एक्सपर्ट्स ने कह दिया था कि इस महंगे सौदे का ट्विटर की फाइनेंशियल कंडीशन पर सीधा असर होने वाला है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म के दिवालिया होने की संभावना गुरुवार को ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने जताई है।

Elon Musk Twitter: एलन मस्क ने दो सप्ताह पहले माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा था। इस डील के बाद क्रेडिट एक्सपर्ट्स ने तभी कह दिया था कि इस महंगे सौदे का ट्विटर की फाइनेंशियल कंडीशन पर सीधा असर होने वाला है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म के दिवालिया होने की संभावना गुरुवार को ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने जताई है।

ट्विटर के 2 बड़े एग्जीक्यूटिव्स सहित अन्य ने दिया इस्तीफा

Top Twitter Executives Resigned: रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर के दो बड़े एग्जीक्यूटिव्स योएल रोथ और रॉबिन व्हीलर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके द्वारा बुधवार को मस्क के साथ ट्विटर स्पेस चैट को मॉडरेट किया जहां विज्ञापनदाताओं के दूर होने की चिंताओं को शांत करने की कोशिश की गई थी। बताया जा रहा है कि दोनों बड़े एग्जीक्यूटिव्स ने इसे लेकर पूछे गए सवालों पर फिलहाल अभी तक कोई कमेंट नहीं किया है। जबकि इसके पूर्व ट्विटर की चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर ली किसनेर ने ट्वीट करके बताया था कि वह अपने पद से इस्तीफा दे रही हैं। इतना ही नहीं चीफ प्राइवेसी ऑफिसर डैमिन किरान और चीफ कंप्लायंस ऑफिसर मैरिएन फोगार्टी भी रिजाइन कर चुके हैं।

ट्विटर को हो सकता है अरबों डॉलर का नुकसान

Twitter May Have a Loss of Billions of Dollars: प्राइवेसी और कंप्लायंस ऑफिसर के इस्तीफे के बाद अमेरिकी फेडरल ट्रेड कमीशन ट्विटर पर नजर रखे हुए है। इन सभी इस्तीफों ने भी ट्विटर की खराब फाइनेंशियल कंडीशन की ओर इशारा किया है। गुरुवार को ट्विटर कर्मचारियों के साथ एलन मस्क की पहली मीटिंग हुई। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने खुद मीटिंग के दौरान कहा कि कंपनी को अगले साल अरबों डॉलर का नुकसान हो सकता है। गौरतलब है कि 27 अक्टूबर को ट्विटर को खरीदने के बाद मस्क ने एक के बाद एक बड़े फैसले लिए हैं। अधिकारियों से लेकर कई कर्मचारियों को कंपनी से बाहर कर दिया। मौजूदा समय हर दिन ट्विटर को 4 मिलियन डॉलर का नुकसान हो रहा है। अब एलन मस्क का कहना है कि जैसे ही मैंने कंपनी की कमान को हाथों में लिया एडवरटाइजर्स ने साथ देने के बजाय हमें छोड़कर जाना सही समझा।

Next Story