बिज़नेस

बीते 28 दिन में दुनिया के 500 अमीरों को 47.62 लाख करोड़ का घाटा, मस्क को सबसे ज़्यादा नुकसान

बीते 28 दिन  में दुनिया के 500 अमीरों को 47.62 लाख करोड़ का घाटा, मस्क को सबसे ज़्यादा नुकसान
x
Share Market Today: अडानी पहले नंबर पर आ गए और सिर्फ इस दौरान वॉरेन बफे की संपत्ति बढ़ी बाकि सब ने भयंकर नुकसान झेला

Share Market Fall Down: बीते 28 दिनों में दुनिया के टॉप 500 अमीरों को भयंकर लॉस हुआ है, सबसे ज़्यादा नुकसान दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी Elon Musk को झेलना पड़ा है, इन सभी लोगों की सम्पत्ति से अबतक 582 लाख डॉलर यानी के करीब 47.62 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। ये सब शेयर मार्केट में हो रहे उतार-चढाव के कारण हो रहा है और शेयर मार्केट में यह भूचाल रूस और यूक्रेन के बीच छिड़े युद्द की वजह से हो रहा है।

5 मिनट के लिए अडानी देश के सबसे अमीर शख्स बन गए

शेयर मार्केट में बवंडर आने से देश के सबसे अमीर शख्स Mukesh Ambani दुसरे पायदान में खिसक गए और Gautam Adani नंबर वन बन गए. हालांकि घाटा दोनों को हुआ लेकिन मुकेश को कुछ ज़्यादा ही नुकसान झेलना पड़ गया। लेकिन ऐसा सिर्फ 5 मिनट के लिए हुआ। 28 जनवरी को अडानी की संपत्ति 90.3 अरब डॉलर रही जबकि मुकेश की संपत्ति 90 अरब डॉलर थी.

सिर्फ़ वॉरेन बफे की सम्पत्ति बढ़ी

जहां हर कारोबारी को नुकसान हुआ वहीं वॉरेन बफे (warren buffett) की संपत्ति बढ़ गई, उन्होंने अमीरी में अमेरिका के META के CEO मार्क ज़ुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) को पछाड़ दिया। 91 साल के वॉरेन के पास 113 अरब डॉलर की संपत्ति है। ऐसा इस लिए भी हुआ क्योंकि मार्क की संपत्ति इस दौरान 15 अरब डॉलर कम हो गई.

Elon Musk, Bill Gates और Jeff Bezos का क्या हुआ

इस दौरन दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन एलोन मस्क की संपत्ति 25.8 अरब डॉलर घट गई और उनकी टोटल नेट वर्थ 216 अरब डॉलर हो गई इस साल एलोन को टोटल 54 अरब डॉलर का लॉस हुआ है वरना वो दुनिया के पहले 3 ट्रिलियन डॉलर के मालिक बन गए थे. वहीं Amazon के मालिक जेफ़ बेजोस की संपत्ति 27 अरब डॉलर कम हो गई है। और अब उनके पास 164 अरब डॉलर रह गए हैं. वहीं दुनिया के तीसरे सबसे अमीर बिजनेसमैन Bill Gates को भी 11 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है।


Next Story