बिज़नेस

Elon Musk ने सिर्फ एक दिन में इतना पैसा कमा लिया कि दसियों हज़ार लोग करोड़पति बन जाएं

Elon Musk ने सिर्फ एक दिन में इतना पैसा कमा लिया कि दसियों हज़ार लोग करोड़पति बन जाएं
x
इतना पैसा कमाया कि गिनते गिनते उंगलियां कम पड़ जाऐगीं लेकिन गिनती पूरी नहीं होगी

टेस्ला और स्पेसएक्स के मालिक एलोन मस्क को कौन नहीं जानता। उन्होंने कमर्शियल स्पेस टूर शुरू कर असमान की बंदिशों को तोड़ दिया तो टेस्ला कार अपने आप में एक रेवोल्यूशनरी कार है। मस्क हमेशा इम्पॉसिबल चीज़ों में हाथ दाल देते हैं और जब दुनिया कहती है कि "बेटा तुमसे ना हो पाएगा" तो एलोन मस्क वो कर के दिखा देते हैं। अब मीम्स लवर अरबपति एलोन मस्क ने सबसे ज़्यादा पैसे कमाने का एक और इतिहास रच दिया है एक दिन में एलोन मस्क ने इतने सारे पैसे कमाए हैं की दसियों हाज़र लोग करोड़पति बन जाएं।

कितना पैसा कमाया भाई

एलोन मस्क ने एक दिन में 2,71,5,00,000,000, रूपए की कमाई की है। रुकिए पहले इस रकम को अपनी उंगली से इकाई दहाई सैंकड़ा से भी कैलकुलेट कर लीजिये कसम से बता रहे हैं हाथ की उंगलिया कम पड़ जाएगीं लेकिन पैसों की गिनती पूरी नहीं होगी। ये भाईसाब की एक दिन की कमाई हुई है उनकी कुल संपत्ति को गिनना हो तो 4-5 लोगों की उंगलियों की व्यवस्था करनी पड़ेगी। तो एलोन ने एक दिन में इतनी कमाई कर के एक रिकॉर्ड बना दिया है.

कहाँ से आया इतना पैसा

हर्ट्ज़ ग्लोबल होल्डिंग्स नाम की एक कंपनी ने टेस्ला को 100,000 कार बनाने का आर्डर दिया है. इसके बाद तो एलन मस्क की भौकालबाज़ी का कोई जवाब नहीं रहा। इस आर्डर के बाद ही उनकी कुल संपत्ति में 36.2 बिलियन डॉलर मतलब 2.71 लाख करोड़ बढ़ गई। इतना ही नहीं टेस्ला के शेयर 14.9% बढ़ कर 1,045,02 डॉलर हो गए। इस आर्डर के बाद टेस्ला सबसे मूलयवान वाहन निर्माता कंपनी बन गई है। इतना ही नहीं अभी और सुनिए Refinitiv के अनुसार मस्क की 23% हिस्सेदारी ट्रिलियन डॉलर कंपनी अब 289 बिलियन डॉलर की है। ये इतने बड़े आंकड़े हैं की अगर इनको जीरो में लिखा जाए तो हमारे एक पेराग्राफ सिर्फ जीरो ही दिखाई देंगे। आप ये सोचने के लिए मजबूर हो जाएगें की अच्छा होता की आर्यभट्ट ने कभी जीरो की खोज ही ना की होती।

अरे अभी बहुत कुछ जानना बाकी है

इन सब के अलावा मस्क राकेट निर्माता स्पेसएक्स के शेयरहोल्डर और CEO हैं इसकी अक्टूबर सेकेंडरी शेयर की बिक्री 100 बिलियन डॉलर है। CNBC की रिपोर्ट के मुताबिक एलोन मस्क की कुल संपत्ति 288.6 बिलियन डॉलर है भाई। ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के इतिहास में एलोन मस्क की जो कमाई हुई है वह इतिहास में यह सबसे बड़ा लाभ है। 2021 में मस्क की संपत्ति में 119 अरब डॉलर की बढ़त हुई है।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story